उत्तर प्रदेशराजनीतिसुलतानपुर

बीजेपी विधायक सूर्यभान सिंह का लम्बी बीमारी के बाद निधन, लगभग दो दशक तक रहे विधायक

सूर्यभान सिंह ने अपने राजनीति पारी की शुरुवात साल 1984 में की थी। उसके बाद वह दो बार बीजेपी से और एक बार जनता दल पार्टी से चुनाव लड़े और विधायक बने।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर जिले (Sultanpur District) की सदर सीट से बीजेपी विधायक सूर्यभान सिंह (Surya Bhan Singh) का लम्बी बीमारी के बाद शुक्रवार को निधन हो गया। आपको बता दें कि होली के बाद उन्हें फेफड़े में संक्रमण की शिकायत हो गई थी। जिसके बाद उन्हें लखनऊ (Lucknow) के एक निजी अस्पलात (Private Hospital) में भर्ती कराया गया था।

सिंह निधन की सूचना मिलते ही सुल्तानपुर और आस-पास के इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। कल शाम जब उनका पार्थिव शरीर उनके घर पर लाया गया तो अन्तिम दर्शन के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

यह भी पढ़ेंयोगी सरकार ने किया ट्रांसफर पोस्टिंग नीति में बदलाव, ट्रांसफर की तारीख से एक हफ्ते के भीतर ज्वाइन करना अनिवार्य

जिले के वरिष्ठ भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व विधायक तेजभान सिंह एवं अन्य पार्टीओं के तमाम नेताओं ने सूर्यभान सिंह को उनके आवास पर पहुंच कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

साल 1984 में रखा राजनीति में पहला कदम

सिंह ने अपने राजनीति पारी की शुरुवात साल 1984 में की थी। उसके बाद वह दो बार बीजेपी से और एक बार जनता दल पार्टी से चुनाव लड़े और विधायक बने। इसके अलावा सूर्यभान सिंह लगभग दो दशक से सुल्तानपुर सदर सीट से बीजेपी विधायक रहे, साथ ही साल 2009 में बीजेपी के टिकट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा।

Rajneesh K Saxena

पिछले 3 वर्षों से लखनऊ में पॉलिटिक्स, क्राइम और समसामयिक विषयों के अलावा जनता से जुड़े मुद्दों पर खबरे लिख रहा हूँ। इस दौरान मातृभूमि समाचार और दिल्ली ब्रेकिंग न्यूज़ के साथ काम किया है। फ़िलहाल खबरी अड्डा डिजिटल में उत्तर प्रदेश से जुड़ी खबरों की जिम्मेदारी संभाल रहा हूँ।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button