ताज़ा ख़बरदेशवायरल न्‍यूज

पीएम मोदी ने मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर लिया आर्शीवाद, पैर धोए और पानी को आंखों से लगाया

प्रधानमंत्री मोदी ने पहले मां के पैरों को धुला और फिर उस पानी को अपनी आंखों में लगाया। पीएम ने मां हीराबेन के साथ बैठकर पूजा अर्चना भी की।

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल देर रात अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुचें। जहां पर उन्होंने अपनी मां हीराबेन (Heeraben Modi) से मुलाकात की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन आज 100वें (100 years) साल में प्रवेश कर रही है। पीएम मोदी ने पहले मां के पैरों को धुला और फिर उस पानी को अपनी आंखों में लगाया। पीएम ने मां हीराबेन के साथ बैठकर पूजा अर्चना भी की।

मातृशक्ति योजना की शुरुवात

पीएम मोदी आज यानि शनिवार को महाकाली के दर्शन करेगें और फिर वडोदरा जायेगें। जहां पर वह गौरव अभियान के तहेत 12 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करेगें। इसी के साथ प्रधानमंत्री मातृशक्ति योजना का भी शुभारम्भ करेगें।

यह भी पढ़ेंबीजेपी विधायक सूर्यभान सिंह का लम्बी बीमारी के बाद निधन, लगभग दो दशक तक रहे विधायक

आदिवासी लोगों के लिए पोषण सुधा योजना

एक अन्य कार्यक्रम में पीएम मोदी आदिवासी क्षेत्र के लोगों के लिए पोषण सुधा योजना का शुभारम्भ करेगें। जिससे 5 आदिवासी जिलों की 10 तहसीलों को लाभ मिलेगा, साथ ही भविष्य में इस योजना का विस्तार करके राज्य के कुल 14 आदिवासी जिलों की 106 तहसीलों को जोड़ा जायेगा।

आंगनबाड़ी केन्द्रों को बनाएगे डिजिटल

पोषण सुधा योजना के अंर्तगत आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मिलने वाले पोषक आहारों को जिसमें कैल्शियम एवं आयरन की गोलियां, दालें, दलिया, और अन्य सभी सामग्री की मोबाइल ऐप तैयार करके नगरानी की जायेगी। इस योजना को शुरु करने के लिए 118 करोड़ रुपए का बजट तय किया गया है।

Rajneesh Kumar Saxena

पिछले 3 वर्षों से लखनऊ में पॉलिटिक्स, क्राइम और समसामयिक विषयों के अलावा जनता से जुड़े मुद्दों पर खबरे लिख रहा हूँ। इस दौरान मातृभूमि समाचार और दिल्ली ब्रेकिंग न्यूज़ के साथ काम किया है। फ़िलहाल खबरी अड्डा डिजिटल में उत्तर प्रदेश से जुड़ी खबरों की जिम्मेदारी संभाल रहा हूँ।

संबंधित समाचार

Back to top button