अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलाइफस्टाइल

गरीबों पीड़ितों जरूरतमंदों की सेवा जीवन का लक्ष्य- राजेश मसाला

राजेश मसाला ने पत्नी चंद्रमा देवी के साथ मिलकर जरूरतमंदों की मदद कर मनाया जन्मदिन व नव वर्ष।

अमेठी 1 जनवरी 2023 अमेठी जिला पंचायत के अध्यक्ष समाजसेवी राजेश अग्रहरि उर्फ राजेश मसाला ने आज नववर्ष एवं अपना जन्मदिन जरूरतमंदों की मदद कर मनाया।

राजेश मसाला फैक्ट्री परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में राजेश मसाला ने अपनी पत्नी नगर पंचायत की अध्यक्ष चंद्रमा देवी के साथ 9 लोगों को 2 लाख 35 हजार रुपए की इलाज के लिए आर्थिक मदद की जबकि 6 लोगों को साल भर का राशन और कंबल उपलब्ध कराया।

राजेश ने राम मिलन पुत्र बाबूलाल खौपुर बुजुर्ग संग्रामपुर,कमला पत्नी हरिशंकर पतापुर संग्रामपुर,हकीम पुत्र लतीफ कसारा संग्रामपुर,संजू देवी पत्नी देवीदास भौसिंगपुर संग्रामपुर,मनोज कुमार गुप्ता करनाईपुर संग्रामपुर,अमरावती पत्नी राजेस बनवाशी।

उपरोक्त को 1 कुन्तल आटा,50 किलो चावल, 5 किलो दाल, मसाला 1 किलो, नमक 5 किला और 1 कम्बल उपलब्ध कराया ।जबकि अमरीश कसौंधन ककवा रोड अमेठी- कान का आपरेशन के इलाज में 15000/-, नील राव रायपुर फुलवारी वार्ड न0 2- सड़क दुर्घटना में 10000/-,राम दुलारे वार्ड न0 1 कूल्हा का आपरेशन में 1 लाख, दीपक यादव कटरा हिम्मत वार्ड न03 पैरालाइज – विकलांग साइकिल और साथ 10000/-,रमाशंकर सिंह गायत्री नगर अमेठी फालिस के इलाज में 10000/-,नन्दनी पुत्री राधेश्याम गायत्री नगर अमेठी – पथरी के इलाज में 20000/-, मंजू गुप्ता ताला अमेठी आंत के ऑपरेसन के इलाज में 10000/-, नीतेश तिवारी भेटुआ अमेठी पाइल्स के ऑपरेश में 10000/-चेक के साथ, रवीन्द्र प्रताप सिंह सरैया बड़गांव, किडनी के आपरेश में 50000/- की आर्थिक मदद की।

इस मौके पर राजेश ने कहा कि मै समाज और उद्योग जगत से जुड़े ऐसे लोगों से अपील करता हूं जो सक्षम है वह समाज के गरीब पीड़ित एवं जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए। ऐसे लोगों की मदद से कभी धन कम नहीं होता है।

राजेश मसाला समाज के लिए एक मिसाल है बचपन में गरीबी की मार झेलते संघर्ष करते आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं राजेश इसे खुद अपनी जुबानी अपने दर्द भरे जीवन के सफर को बताने में जरा भी संकोच नहीं करते हैं अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष के बल पर देश ही नहीं विदेशों में भी अमेठी का नाम रोशन करने वाले राजेश मसाला गरीबों पीड़ितों की मदद के लिए भी अपनी पहचान बना चुके हैं कोरोना महामारी के दौरान जरूरत मंदो की मदद,

आंक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए 80 लाख रूपये का सहयोग,पीएम सीएम फंड में एक एक करोड़ रुपए की मदद, जिला प्रशासन को 35 लाख रुपए देने के साथ ही राम जन्म मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ 25 लाख रूपये देना,अमेठी में दो एटीएम लैब की स्थापना किसी से छिपा नहीं है राजेश आये दिन गरीबों, पीड़ितों, जरूरत मंदो की मदद को आगे रहते हैं गरीबों की लड़की व लड़के की शादी, इलाज,शिक्षा दैविए आपदा से प्रभावित लोगों से लेकर तमाम तरह की मदद के लिए राजेश जाने जाते हैं। राजेश का आज जन्मदिन है लोग अपने जन्मदिन पर केक काटते हैं तमाम तरह के आयोजन करते हैं पर राजेश ने ऐसा न कर आज गरीबों के साथ भोजन व जरुरत मंदो की मदद कर अपना जन्मदिन मनाया।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button