उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखीमपुर खीरी

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में किसान के बेटे ने मारी बाजी, टॉप थ्री में दो छात्रों सहित एक छात्रा शामिल

इंटरमीडिएट परीक्षा में आयुष शुक्ला ने 84 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जबकि दूसरे स्थान पर 83.8 प्रतिशत अंक के साथ अनिरुद्ध कुमार रहे। दिव्यांशी वर्मा 82 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रही।

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के कस्ता (Kasta) में स्थित राधेरमण सोना देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज (RRSD Saraswati Vidhya Mandir Inter College) के दो छात्रो सहित एक छात्रा ने इस बार यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board Intermediate Exam Result) में अपना परचम लहराया है। यहां के तीन विद्यार्थियों ने तकरीबन 84 से 82 प्रतिशत अंक हासिल कर कॉलेज में टॉप किया और अपने माता-पिता सहित जिले का नाम रोशन किया है। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम कल यानि शनिवार को जारी किया गया।

किसान परिवार से आते है छात्र

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में इस बार छात्रों ने अपना दबदबा बनाया है। इंटरमीडिएट परीक्षा में ढ़कई मदन निवासी किसान परिवार के आयुष शुक्ला ने 84 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जबकि उसरी नानकार के रहने वाले अनिरुद्ध कुमार 83.8 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान पर रहे।

डॉक्टर बनना चाहते है अनिरुद्ध

अनिरुद्ध के पिता विजय कुमार खेती-किसानी का काम करते हैं और उनकी माता सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में आशा का काम करती है। उनका कहना है कि माता-पिता उनकी पढ़ाई में हमेशा सहयोग करते है। उन्होंने कहा कि वह स्कूल से घर आने के बाद लगभग 5 से 6 घंटे पढ़ाई करते थे। अनिरुद्ध की इच्छा आगे चलकर डॉक्टर बनने की है। डॉक्टर बनकर वह समाज और देश की सेवा करना चाहते है।

यह भी पढ़ेंहाईस्कूल की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से पास, जेल में बंद कैदी मनोज की कहानी

तीसरे स्थान पर रही दिव्यांशी

आपको बताते चलें कि पकरिया के एक किसान परिवार में पली बड़ी दिव्यांशी वर्मा इसी कॉलेज की छात्रा है और इंटरमीडिएट परीक्षा में 82 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही टॉप थ्री विद्यार्थियों को कॉलेज के प्रधानाध्यापक और उनके परिजनों ने मिठाई खिलाकर उनके उज्जल भविष्य की कमाना की।

Rajneesh K Saxena

डिजिटल मीडिया में काम करते हुए 3 साल से भी ज्यादा का अनुभव, मातृभूमि समाचार और दिल्ली ब्रेकिंग न्यूज़ के बाद अब खबरी अड्डा के साथ सफर जारी है. फिलहाल इस वक्त राजनीति, क्राइम और समसामयिक विषयों से जुड़ी खबरें लिख रहा हूं.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button