उत्तर प्रदेशकारोबारलखनऊ

दो सौ मिलियन से ज्यादा के फैशन उत्पादों की बिक्री

  • ग्राहकों और विक्रेताओं के लिये लाभकारी रहा स्प्रिंग समर सीज़न

लखनऊ। ग्रीश्मकालीन मौसम के दौरान अब तक स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने दो सौ मिलियन से ज्यादा के फैशन उत्पादों की बिक्री की है। स्प्रिंग समर सीज़न हमारे ग्राहकों और विक्रेताओं दोनों के लिए महत्वपूर्ण रहा और इसमें करीब एक लाख पचहत्तर हजार फैशन विक्रेताओं ने भागीदारी की। इसमें मैट्रो शहरों के साथ ही टियर 2 और टियर 3 शहरों के विक्रेता भी शामिल थे। ग्राहकों ने देशी, विदेशी और स्वदेशी फैशन ब्रैंड्स की साड़ियों, पुरुषों की टी-शर्ट, घड़ियों, सनग्लास, महिलाओं की कुर्तियों और फुटवियर सहित फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों की खरीदारी की। इस सीज़न में मैट्रो शहरों सहित पूरे देश से ग्राहकों ने फैशन उत्पादों की खरीदारी की और इनमें से अधिकांश ग्राहक रांची, एर्नाकुलम, कानपुर, मेदिनीपुर और कटक जैसे टियर 3, 4, 5 शहरों से थे। ऐसे ग्राहकों की बड़ी संख्या रही जिन्होंने पहली बार फैशन उत्पादों की खरीदारी की।

फ्लिपकार्ट फैशन के वाइस प्रेसिडेंट संदीप करवा ने कहा हम ग्राहकों से मिली जबर्दस्त प्रतिक्रिया से बेहद खुश हैं, जो फैशन और लाइफस्टाइल से जु़ड़ी अपनी सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नियमित रूप से फ्लिपकार्ट को चुनते हैं। इस साल के स्प्रिंग समर सीज़न में महामारी के बाद फिर से शुरू हुई आर्थिक गतिविधियों के कारण खपत में तेज़ी देखी गई और हमें खुशी है कि इस सीज़न के दौरान लाखों विक्रेताओं को ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिली। यह हमारे ग्राहकों को फैशन खरीदारी के मामले में बेजोड़ अनुभव देने के हमारे प्रयासों को भी साबित करता है।

टैक्नोलॉजी आधारित इनोवेशन के ज़रिए हम ग्राहकों के खरीदारी अनुभव को ज़्यादा निजी और आसान बना रहे हैं, हम इंडिया और भारत को करीब ला रहे हैं जिससे लाखों विक्रेताओं व ब्रैंड पार्टनर्स को आगे बढ़ने का शानदार मौका मिल रहा है। गुजरात के सूरत में महिलाओं के एथनिक वियर बेचने वाले फ्लिपकार्ट फैशन विक्रेता, आयुष बैद ने कहा इस स्प्रिंग-समर सीज़न में हमने फ्लिपकार्ट पर 500 प्रतिषत की बढ़ोतरी हासिल की और यह ई-कॉमर्स की टैक्नोलॉजी व ताकत के कारण संभव हुआ है।

फ्लिपकार्ट पर विकास से कंपनी का समग्र विकास हुआ है। उत्तर प्रदेश के आगरा में फ्लिपकार्ट फैशन विक्रेता पार्टनर हरीश डडवानी ने कहा मुझे ई-कॉमर्स से जुड़े 4 साल हो गए हैं और तब से फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म के ज़रिए मैंने 10 गुना से ज़्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की है। मैंने स्प्रिंग-समर कलेक्शन में कई नए उत्पाद लॉन्च किए थे, जिनमें 50 गुना की बढ़ोतरी हुई। मैं आने वाले वर्षों में नए मुकाम हासिल करने और नए अवसरों को लेकर बहुत सकारात्मक हूं और मुझे लगता है कि मैं ई-कॉमर्स, टैक्नोलॉजी और फ्लिपकार्ट के ज़रिए बहुत कुछ हासिल कर सकता हूं।

स्प्रिंग-समर सीज़न में बेंगलुरू, चेन्नई, गोरखपुर, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, को और नई दिल्ली सहित बहुत से शहरों से ज़बरदस्त मांग देखने को मिली। ईकोसिस्टम पार्टनरशिप्स को मजबूत करने और स्थानीय ब्रैंड्स व विक्रेताओं का सहयोग करने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए इस सीज़न में भारत में बने सैंकड़ों ब्रैंड्स ने फ्लिपकार्ट फैशन में भागीदारी की, जिसमें साड़ियां, पुरुषों की टी-शर्ट, घड़ियां, सनग्लास, महिलाओं की कुर्तियां, फुटवियर और जींस जैसे उत्पाद शामिल थे। इस सीज़न में फैशन विक्रेता पार्टनर्स ने ज़बरदस्त बढ़ोतरी हासिल की और देश भर के ग्राहकों ने ज़बरदस्त खरीदारी की।

खबरी अड्डा

Khabri Adda Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2019. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2019.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button