अमेठीउत्तर प्रदेश

अमेठी जिले में नए कप्तान इलामारन जी का आगमन शुभ, जनपद में तैनात 9 उपनिरीक्षकों का बढ़ा एक स्टार, बने निरीक्षक।

अमेठी जिले में नए कप्तान इलामारन जी का आगमन शुभ, जनपद में तैनात 09 उपनिरीक्षक बने निरीक्षक।
अमेठी जिले में 15 में पुलिस अधीक्षक के रूप में दिनांक 4 जुलाई को इलामारन जी ने अपना कार्यभार ग्रहण किया। अपने नए कप्तान को लेकर जिले की जनता बहुत ही आशान्वित है की जनपद में अपराधों का ग्राफ गिरेगा, गांव गांव फैले नशे के कारोबार में कमी आएगी। क्योंकि आम जनता के मुख से यह बरबस निकल रहा है कि दक्षिण भारत के लोग बेहद ही ईमानदार के साथ अपने कार्यों के प्रति जागरूक होते हैं। फिलहाल जब से पुलिस अधीक्षक ने जनपद का मोर्चा संभाला है जिले की पुलिस बदली बदली नजर आ रही है। कप्तान साहब लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं सभी थानों में बारी-बारी से पहुंच कर थानों का औचक निरीक्षण करना तथा आम जनमानस में सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए पैदल गस्त करना कप्तान साहब के लिए आम बात हो गई है। प्रतिदिन समय से बैठकर जनता की समस्याओं को सुनना एवं उनका निस्तारण करना भी अच्छा संदेश दे रहा है यही नहीं जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मिश्रौली बाजार में 132 की सुरक्षित भूमि पर बन कर तैयार पुलिस बूथ को हटाया जाना इस बात को प्रमाणित करता है कि कप्तान साहब गलत को गलत और सही को सही नजरों से देखते हैं। नवागत पुलिस अधीक्षक के तारा इस प्रकार सक्रिय रहते हुए लगातार कार्य करने से जिले के आम जनमानस में जनपद की बेहतरी के लिए उम्मीद कायम है। यही नहीं एसपी साहब का जिले में आना जनपद में के विभिन्न थानों में तैनात 9 दरोगाओं के लिए विशेष शुभ साबित हुआ क्योंकि कप्तान साहब को अभी अमेठी ज्वाइन किए महीने भर नहीं हुआ की यह सभी दरोगा पदोन्नति प्राप्त कर इंस्पेक्टर बन गए । जिसके बाद आज दिनांक 26.07.2022 को पुलिस अधीक्षक अमेठी द्वारा जनपद अमेठी के विभिन्न थानो में नियुक्त कुल 09 नवनिरीक्षको जिसमें क्रमशः
1.रामराज कुशवाहा थाना जगदीशपुर
2.जिलेदार यादव थाना संग्रमपुर
3.धीरेन्द्र कुमार वर्मा एसओजी प्रभारी
4.अखण्डदेव मिश्रा थाना जगदीशपुर
5.धीरेन्द्र कुमार यादव थानाध्यक्ष पीपरपुर
6.ज्ञानचन्द शुक्ल थाना मुंशीगंज
7.अजय सिंह तोमर प्रभारी यातायात
8.श्रीचन्द यादव थाना शिवरतनगंज
9.शिवाकान्त पाण्डेय थानाध्यक्ष जामो को पुलिस कार्यालय गौरीगंज में बुलाकर सभी उपनिरीक्षक को स्टार लगाकर निरीक्षक बनने के लिए बधाई एवं शुभकामना प्रेषित करते हुए बताया कि आज से पुलिस विभाग व समाज के प्रति आप लोगों का दायित्व एवं कर्तव्य और बढ़ गये हैं । जिसे और जिम्मेदारी के साथ निभाकर अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन करना है ।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button