अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबड़ी खबरराजनीति

पप्पू नाम राजनीति में आजकल थोड़ा गड़बड़ है–केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

किशोर दिव्यांग से बात कर संवेदनशील हुई अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किशोर को नगद धन देकर किया मदत।

मुसाफिरखाना में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को नवरात्र के पावन पर्व पर मां दुर्गा की मूर्ति स्मृति चिन्ह के रूप में देते हुए भाले सुल्तानी एवं बीजेपी नेता।
गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में बच्चे को अन्नप्राशन कराती हुई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

भारत सरकार की महिला बाल विकास एवं पुष्टाहार तथा अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति जुबिन ईरानी आज एकदिवसीय अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थी। इस दौरान वह सबसे पहले मुसाफिरखाना तहसील क्षेत्र अंतर्गत कादू नाला स्थित भाले सुल्तान शहीद स्मारक पहुंची जहां पर अमेठी पुलिस के द्वारा केंद्रीय मंत्री को दिया गया गार्ड आफ ऑनर इसके उपरांत बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का किया भव्य स्वागत तत्पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत बीजेपी किसान मोर्चा द्वारा कराया गया वृहद वृक्षारोपण इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी किया पौधरोपण। वहीं पर भाले सुल्तानियों और बीजेपी नेताओं ने स्मृति ईरानी को नवरात्र के पावन अवसर पर मां दुर्गा की प्रतिमा देकर किया। आज के इस दौरे में अमेठी जनपद वासियों सहित बीजेपी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला जगह जगह पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का किया गया भव्य स्वागत। तत्पश्चात वह सीधे जनपद मुख्यालय गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट पहुंची जहां पर उन्होंने गर्भवती महिलाओं की किया गोद भराई कार्यक्रम उसके बाद नवजात शिशुओं को कराया अन्नप्राशन तथा दिव्यांगों को ट्राई साइकिल किया वितरित ट्राई साइकिल वितरण के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक किशोर दिव्यांग को देखकर वह भावुक हुई और उनसे बात कर उसकी मदद करते हुए कुछ नगद धन भी दिया। कार्यक्रम के अंत में कौशल विकास के द्वारा निकाली जा रही रैली को हरी झंडी देकर किया रवाना। कलेक्ट्रेट से निकलकर तीसरे कार्यक्रम में वह गौरीगंज के सैठा रोड पर बने जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर पहुंची जहां पर जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार अग्रहरी जगदीशपुर से बीजेपी विधायक सुरेश पासी और एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने केंद्रीय मंत्री की उपस्थिति में पूजन अर्चन कर 02 करोड़ 08 लाख 10,000 रुपए की लागत से नवनिर्मित रिसोर्स सेंटर किया का किया उद्घाटन । यहीं से लगभग 22 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली तमाम सड़कों सहित अन्य विकास की 129 परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास।

जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर परिसर के अंदर जिले के प्रख्यात शिक्षा एवं समाजसेवी पंडित जगदंबा प्रसाद त्रिपाठी “मनीषी” जी के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया पौधरोपण।

पंडित जगदंबा प्रसाद त्रिपाठी “मनीषी” जी के साथ पौधरोपण करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

इसके बाद वह सीधे अमेठी के लिए निकल गई जहां पर रास्ते में जगह-जगह पर उनका भव्य स्वागत किया गया। अमेठी कस्बे में ही देवीपाटन मंदिर गांधी चौक तथा अंबेडकर चौराहे पर तमाम नेता एवं कार्यकर्ताओं ने जमकर किया स्वागत।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी कस्बे में जोरदार स्वागत करते हुए बीजेपी नेता कार्यकर्ता एवं समर्थक।

तत्पश्चात केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची कटरा रानी फूल कुंवरि जहां पर बीजेपी नेता के गीर गौशाला का किया निरीक्षण और पौधरोपण। यही नहीं वहां पर केंद्रीय मंत्री ने गायों की पूजा करते हुए उन को तिलक लगाकर गुड़ और रोटी खिलाया।

गाय को गुड़ और रोटी खिलाती हुई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

एक दिवसीय दौरे का अंतिम कार्यक्रम त्रिभुवन सिंह इंटर कॉलेज त्रिशुंडी में संपन्न हुआ जहां पर सबसे पहले उन्होंने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत कर छोटे बच्चों को कराया अन्नप्राशन यहां पर भी उन्होंने गर्भवती महिलाओं की सामूहिक गोद भराई का कार्यक्रम किया संपादित साथ में गरीबों को बांटा अंग वस्त्र साथ ही साथ क्षेत्र पंचायत निश्चय कुल 63 परियोजनाओं का किया लोकार्पण। त्रिशुंडी में केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए भाजपाई।इसी दौरान वह जनता को संबोधित करते हुए प्रवीण कुमार सिंह उर्फ पप्पू का नाम लेकर ली चुटकी केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पप्पू नाम राजनीति में आजकल थोड़ा गड़बड़ है। कहीं ना कहीं उनके उद्बोधन में इस तरह का चुटकी लेना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर साधा निशाना।

क्षेत्र पंचायत भादर के द्वारा कराए गए 63 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास।

यहीं से वह अपना एक दिवसीय अमेठी दौरा समाप्त कर सड़क मार्ग से लखनऊ के लिए हो गई रवाना। इस पूरे कार्यक्रम में सबसे बड़ी बात तो यह रही कि जो भी अमेठी की जनता अपनी समस्या को लेकर जहां पर भी खड़ी थी हर जगह उन्होंने अमेठी की प्रत्येक जनता से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना तथा उसके निस्तारण के लिए याद आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। स्मृति ईरानी की यही खूबी कहीं ना कहीं जनता को भा जाती है जो वह जनता के लिए सर्व सुलभ रहती है। उनके दौरे पर कोई भी जलता मायूस होकर निराश होकर नहीं वापस जाने पाती है वह सभी की समस्याओं से अवगत जरूर होती है।

अपनी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात कर समस्याओं से रूबरू कराती हुई अमेठी की जनता।

आज के इस दौरे में केंद्रीय मंत्री के साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं अमेठी जनपद प्रभारी संजय राय, जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, जगदीशपुर से बीजेपी विधायक एवं पूर्व मंत्री सुरेश पासी, पूर्व विधायक दादा तेजभान सिंह, बीजेपी नेता चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी और बीजेपी एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। अपनी नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ भाजपाई एवं जनता।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button