अमेठीउत्तर प्रदेश

अमेठी के शिक्षक “डॉ अर्जुन पांडेय” को मिला अंतरराष्ट्रीय प्रेमचंद साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान।

अमेठी, 31 जुलाई।देश में अपनी एक अलग पहचान के लिए जाने जा रहे ख्यातिलब्ध डॉ अर्जुन पांडेय को मुंशी प्रेम चन्द की जयंती पर आज एक अंतर्राष्ट्रीय मंच से अंतरराष्ट्रीय प्रेमचंद साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान डिजिटल कार्यक्रम के दौरान प्रदान किया गया।इस खबर से अमेठी वासी गदगद हो गये।पर्यावरण और साहित्य के क्षेत्र में अहम योगदान करने वाले डॉ अर्जुन पांडेय ने अवधी में 25 प्रेरक कहानियों का एक संग्रह लिख चुके हैं,उनके लेख तमाम पत्र पत्रिकाओं में छपते रहे हैं।पत्रकारिता के क्षेत्र से उनका गहरा लगाव है। मुंशी प्रेमचंद की जयंती पर शनिवार को भारतीय नार्वेजीय सूचना एवं सांस्कृतिक फोरम नार्वे एवं द्विभाषी पत्रिका स्पाइल दर्पण द्वारा अंतर्राष्ट्रीय प्रेमचंद्र सम्मान दिए गये।

यह सम्मान कथा ,आलोचना, व्यंग, रंगमंच और साहित्यिक पत्रकारिता के क्षेत्र में विशिष्ट अवदान के लिए दिए गये।उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और ओस्लो नार्वे में भारतीय दूतावास में राजदूत डॉ बी बाला भास्कर और थूरस्ताइन विंगेर और संस्था के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ साहित्यकार सुरेशचंद्र शुक्ल शरद आलोक ने यह सम्मान डिजिटल प्लेटफार्म से दिये,जिस का लाइव प्रसारण यूट्यूब पर हुआ।सम्मानों की श्रृंखलाओं में अंतरराष्ट्रीय प्रेमचंद साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान डॉ अर्जुन पाण्डेय ओमनगर निवासी अमेठी को मिलने पर खुशी की लहर दौड़ गयी। पण्डित जगदम्बा प्रसाद त्रिपाठी “मनीषी”, डॉ त्रिवेणी सिंह, डॉ ओ पी त्रिपाठी, अरुण तिवारी, डॉ आराधना राज, डॉ धनन्जय सिंह ,धर्मेंद्र सिंह संजीव भारती ,श्री नाथ शुक्ल , प्रमोद शुक्ल, धर्मेंद्र शुक्ल, मो आलम आदि ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि डॉ पाण्डेय की इस उपलब्धि ने अमेठी का नाम अंतर्राष्ट्रीय मंच पर रोशन किया है।

Show More

Lokesh Tripathi

लोकेश कुमार त्रिपाठी परास्नातक के साथ बीएड की डिग्री हासिल करने के उपरांत पत्रकारिता जगत में कूद पड़े। इससे पूर्व हिंदी टीवी न्यूज़ चैनल "ख़बर फ़ास्ट"में अपनी सेवाएं देने के बाद अद्यतन "लाइव टुडे टीवी न्यूज़ चैनल के "जिला संवाददाता-अमेठी" के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। फ़िलहाल "ख़बरी अड्डा" से लेखन की दुनिया का नया अनुभव हासिल करते हुए "कलम के सच्चे सिपाही" का कर्तव्य निभा रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button