उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

लखनऊ में अरविंद केजरीवाल की हुंकार, बोले- जानबूझकर हमें अशिक्षित रखा, ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में कहा की उत्तर प्रदेश सरकार दिल्ली में होर्डिंग लगाकर विज्ञापन कर रही है. राजधानी में दिल्ली सरकार से ज्यादा सीएम योगी के पोस्टर हैं. इस सरकार ने आपके पैसों का विज्ञापन किया है. योगी सरकार ने पांच साल में श्मशान बनाए और जनता को वहां भेजने का काम किया. अरविंद केजीरवाल ने कहा कि मैं बाबा साहब अंबेडकर का बहुत बड़ा फैन हूं, फैन नहीं हूं भक्त हूं, भक्त नहीं हूं मैं उनका पुजारी हूं.

केजरीवाल ने कहा कि अंबेडकर जी ने बचपन से बहुत परेशानियां झेली और उस समय में विदेश से पीएचडी की डिग्री हासिल की. लोग आज भी विदेश से पीएचडी की डिग्री हासिल नहीं कर पाते. आज भी बहुत पीएचडी की विदेश से पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है. बाबा साहेब अंबेडकर ने उस समय में मास्टर्स की 62 डिग्री हासिल की.

18 से अधिक उम्र की महिला को एक हजार रुपए

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने ऐलान किया कि 18 से अधिक उम्र की हर महिलाओं को एक हजार रुपए मिलेंगे. जब से हमने ये ऐलान किया है जब से बीजेपी वाले मुझे गाली दे रहे हैं. अगर हमारी किसी बेटी के हाथ में एक हजार रुपए मिलेंगे तो वो अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएगी. एक बहन को मिलेंगे तो वो एक सूट ले आएगी. एक मां को मिलेंगे तो वो अपनी बेटी के हाथ में कुछ पैसे रख देगी.

मैं आम आदमी हूं, मुझे राजनीति नहीं आती

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आम आदमी हूं मुझसे राजनीति, गाली-गलोज नहीं होती. मुझे काम करना आता है, मुझसे काम करवा लो. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली दी अगर आपको भी मुफ्त बिजली चहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट दे देना. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के स्कूल ठीक किए अगर आपको भी यूपी में स्कूल ठीक कराने हो तो आम आदमी पार्टी को वोट दे देना. मैं आपसे पांच साल का समय मांग रहा हूं. उसके बाद अगर मैंने काम किया तो वोट दे देना. अगली बार मैं वोट मांगने नहीं आऊंगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पिछले दिनों अयोध्या गया था. वहां से बाहर निकलकर मुझे बहुत शांति मिली. मैंने रामलला से मांगा की मुझे इतनी शक्ति देना कि मैं देश के हर नागरिक को आपके दर्शन कराऊं. दिल्ली पहुंचकर हमने व्यवस्था की और बुजुर्गों की दो ट्रेन अयोध्या जी दर्शन के लिए भेजा. बिजली के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में मुफ्त बिजली दी है और मैं अपने साथ बिजली के बिल भी लाया हूं. दिल्ली में सैकंड़ों परिवार का बिजली का बिल जीरो आता है. अगर आपको मुफ्त बिजली चाहिए तो हमें वोट दीजिएगा. क्योंकि मुफ्त बिजली देने का फॉर्मूला सिर्फ केजरीवाल के पास है, हमारे पास है.

Saurabh Bhatt

सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button