बड़ी खबर

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में 60 सैलानियों से भरी नाव डूबी, 7 की मौत

आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के देवीपटनम में गोदावरी नदी में रविवार को बड़ा नाव हादसा हो गया. सैलानियों से भरी एक नाव गोदावरी नदी में डूब गई. नाव पर 60 लोग सवार थे. इसमें से 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं. शेष की तलाश के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं.

Andhra Pradesh

आंध्र प्रदेश सरकार ने हादसे के पीड़ित परिवारों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सरकार में मंत्री अवंती श्रीनिवास के साथ ही जिले में मौजूद मंत्रियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य की निगरानी करने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री ने ईस्ट गोदावरी जिले के जिलाधिकारी और अधिकारियों से बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इस हादसे पर विस्तृत रिपोर्ट देने और हादसों को लेकर एक्सपर्ट कमेटी की राय के अनुरूप सेफ्टी गाइडलाइन जारी करने को कहा है. मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए अधिकारियों से हादसे की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री रेड्डी ने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से राहत कार्य में ओनजीसी और नौसेना के हेलिकॉप्टरों का भी उपयोग करने को कहा है.

उन्होंने क्षेत्र में नौका संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और सभी नाव संचालकों के लाइसेन्स चेक करने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने नाव की वैधता और ट्रांसपोर्टेशन की जांच करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने नाव के लाइसेन्स चेक करने और यह जांच करने का भी आदेश दिया है कि नाव का संचालन कर रहे नाविकों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया है या नहीं.

एनडीआरएफ की दो टीमें विशाखापत्तनम और गुंटूर से मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं.

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button