देश

खनन घोटाले में दो और आईएएस अफसरों को ED ने किया तलब

खनन घोटाले की जांच कर रही ईडी ने देवरिया में बांटे गए खनन पट्टे से संबंधित पूछताछ के लिए देवरिया में पूर्व में जिलाधिकारी रहे विवेक और अपर जिलाधिकारी रहे देवी शरण उपाध्याय को पूछताछ के लिए तलब किया है। इन दोनों ही अधिकारियों से अगले सप्ताह लखनऊ में पूछताछ होगी।

मालूम हो कि इस मामले में अब तक प्रवर्तन निदेशालय तीन एफआईआर दर्ज कर चुका है। इसमें हमीरपुर, फतेहपुर और देवरिया में हुए अवैध खनन के मामले शामिल हैं। हमीरपुर की जिलाधिकारी रहीं बी चंद्रकला और फतेहपुर के जिलाधिकारी रहे अभय से प्रवर्तन निदेशालय पूर्व में पूछताछ कर चुका है।

इसके अतिरिक्त खनिज विभाग में विशेष सचिव रहे संतोष कुमार राय से भी पहले दौर की पूछताछ पूरी हो चुकी है। अब इसी कड़ी में देवरिया से जुड़े मामले में वहां के तत्कालीन जिलाधिकारी विवेक और अपर जिलाधिकारी देवी शरण उपाध्याय से पूछताछ होनी है। देवी शरण उपाध्याय अब प्रमोशन पाकर आईएएस हो चुके हैं।

सलमान खान फिर बनेंगे मामा, अर्पिता ने कहा- “जल्द मिलेगी गुडन्यूज”

बता दें कि 10 जुलाई को सीबीआई ने अवैध खनन के मामले में एक दर्जन स्थानों पर छापे मारी की थी। इसमें विवेक के आवास से सपंत्तियों के दस्तावेज बरामद किए थे जबकि बुलंदशहर में जिलाधिकारी के पद पर तैनात अभय के आवास से 49 लाख रुपये नकद बरामद किए थे।

आजमगढ़ में सीडीओ के पद पर तैनात रहे देवी शरण उपाध्याय के आवास से 10 लाख रुपये बरामद किए थे। इसके अलावा इस जांच केदायरे में दो और आईएएस अधिकारी भी आए थे। इसमें तत्कालीन प्रमुख सचिव खनिज जीवेश नंदन इस समय केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं जबकि विशेष सचिव संतोष कुमार राय को भी सीबीआई ने नामजद किया था।

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button