उत्तर प्रदेशकारोबारलखनऊ

पिरामल फाइनेंस ने उत्तर प्रदेश के दर्शकों के लिए जियोहॉटस्टार और सन नेक्स्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘परख’ लॉन्च किया

पिरामल फाइनेंस की पेशकश ‘परख’ वित्तीय चुनौतियों से जूझने वाले ग्राहकों के वास्तविक जीवन की सच्ची और प्रमाणिक कहानियां प्रस्तुत करता है, जो वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने और संपूर्ण भारत में छोटे व्यवसायों और लोगों को सशक्त बनाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह पहल वित्तीय जागरूकता को और भी ज्यादा सुलभ बनाने के पिरामल फाइनेंस के मिशन को पुष्ट बनाती है। पिरामल फाइनेंस का लक्ष्य ‘परख’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर इसे उत्तर प्रदेश और उसके बाहर भी व्यापक स्तर पर दर्शकों तक पहुंचाना है, जिससे दर्शकों को ज्यादा लचीलापन और सुविधा मिल सके।

‘हम कागज से ज्यादा नीयत देखते हैं” की अवधारणा पर आधारित, ‘परख’ उन व्यक्तियों की प्रेरक वित्तीय यात्राओं पर प्रकाश डालता है जिन्होंने उचित मार्गदर्शन से अपने जीवन को बदलकर नया रूप दिया है। पिरामल फाइनेंस को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च से उम्मीद है कि अब वह और भी व्यापक स्तर पर दर्शकों तक पहुंचेगा, खासकर उत्तर प्रदेश में, जहां कंपनी ने मजबूत संबंध बनाए हैं।

नीलेश मिश्रा के साथ एक प्रेरणास्पद और दिल को छू लेने वाली बातचीत में श्री और श्रीमती शिखा सोनी ने बताया कि कैसे उन्होंने चुनौतियों को अपने सपनों के आड़े नहीं आने दिया। उनकी कहानी दृढ़ता और साहस की एक मिसाल है, जो यह दिखाती है कि दृढ़ संकल्प की शक्ति किस तरह जीवन की सबसे कठिन  परीक्षाओं को भी सफलता के मील के पत्थर में बदल सकती है। इसी तरह, एक अन्य मार्मिक बातचीत में माया धर ने घर के मालिक बनने तक की अपनी यात्रा बताई, जहां धैर्य और कड़ी मेहनत उनके सपने की आधारशीला बनी। ये कहानियां मिलकर दृढ़ता और आकांक्षा की मूल और सच्ची भावना को साबित करती हैं, जिसे ‘परख’ जश्न के रूप में मनाता है।

परख यूट्यूब (YouTube), जियो हॉट स्टार (Jio Hotstar) और सन नेक्स्ट (Sun NXT) ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव हैं, जहां वे व्यापक रूप में दर्शकों से जुड़ रहे हैं और वित्तीय समावेशन के संदेश को आगे बढ़ा रहे हैं।

पिरामल फाइनेंस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सुनीत मदान ने कहा – ‘परख के साथ हम कागजी कार्रवाई के आगे जाकर अपने ग्राहकों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को सही मायने में समझने की दिशा में बढ़ते हैं। माया धर और सोनी जी की तरह ये कहानियां केवल वित्तीय लेन-देन से ही संबंधित नहीं है बल्कि दृढ़ता, आशा और अपने सपनों को साकार करने के दृढ़ संकल्प के बारे में हैं। परख को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाकर, हम इन सच्ची यात्राओं को उत्तर प्रदेश और इससे भी ज्यादा व्यापक दर्शकों तक पहुंचाते हैं। हमारा फिजिटल (phygital – भौतिक और डिजिटल का संयुक्त रूप) दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि प्रेरक कहानियों के माध्यम से ग्राहक हमसे जुड़कर तेज, विश्वसनीय और सहानुभूतिपूर्ण सेवा का अनुभव करें। हमारा हर ऋण केवल एक ऋण नहीं, बल्कि उससे कहीं अधिक है। यह समूहों को सशक्त बनाने और पूरे भारत में समावेशी विकास को आगे बढ़ाने की एक मिश्रित प्रतिबद्धता है।’

पिरामल फाइनेंस के मार्केटिंग हेड अरविंद अय्यर ने बताया कि – ‘परख सिर्फ़ एक सीरीज़ नहीं है ; बल्कि यह कागजी कार्रवाई से परे जाकर अपने ग्राहकों को समझने की हमारी गहरी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह उनके सच्चे, मजबूत इरादों और आकांक्षाओं को पहचानने और संख्याओं के पीछे छिपी मानवता को देखने से संबंधित है। ये सच्ची कहानियां उन लोगों को उजागर करती हैं, जो विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद, वित्तीय सशक्तिकरण की दिशा में बेहद महत्वपूर्ण कदम उठाते हैं और अपने सपनों को हकीकत में बदल करते हैं।’

आगे उन्होंने कहा कि – ‘यूट्यूब, जियो हॉट स्टार और सन नेक्स्ट पर परख के लॉन्च के साथ अब हम इन प्रेरक कहानियों को और भी ज्यादा दर्शकों के साथ साझा कर सकते हैं, खासकर उत्तर प्रदेश जैसे टियर 2 और टियर 3 बाजारों में, जहां दर्शकों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। परख यह दिखाकर ऋण देने की नई परिभाषा को आकार देता है कि यह सिर्फ लेन-देन के बारे में नहीं है, बल्कि लोगों को एक बेहतर बदलाव लाने के लिए सशक्त बनाने से संबंधित है।’
Link: Hausle ki Parakh! | Piramal Finance | Hindi , Watch Parakh S1 Episode 1 on JioHotstar & Watch Parakh S1 Episode 4 on JioHotstar

पिरामल फाइनेंस ने इस क्षेत्र में 3 लाख से ज्यादा ग्राहकों को सेवा प्रदान की है। उत्तर प्रदेश के 39 शहरों में कंपनी की 45 शाखाएं हैं, जो इसके शीर्ष पांच प्रमुख बाजारों में से एक है और इसके रिटेल एयूएम (AUM) में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

पिरामल फाइनेंस 13,000 पिन कोड क्षेत्र में 517 से ज्यादा शाखाओं के विशाल नेटवर्क के साथ महानगरों से सटे इलाकों और टियर 2 व टियर 3 शहरों में 42 लाख से ज्यादा ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है, जो इसके 80 प्रतिशत कारोबार में योगदान करते हैं। डिजिटल नवाचार से समृद्ध यह नेटवर्क, वंचित समुदायों की वित्तीय पहुंच में आने वाली कमियों को दूर करने के इसके मिशन को मजबूती प्रदान करता है।

Khabri Adda

Khabri Adda Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2019. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2019.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button