रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

अमेठी के गंगागंज मुहल्ले में रुई व्यवसाई के घर लगी भयंकर आग।

 

लोकेश त्रिपाठी -अमेठी नगर पंचायत एवं कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गंगागंज मोहल्ले में दोपहर बाद लगभग 3:00 बजे के आसपास उस वक्त हड़कंप मच गया जब अब्दुल मजीद के घर शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई। अब्दुल मजीद रुई का कारोबार करता था उसके घर पर रजाई गद्दे तैयार होते थे। दोपहर में घर में हसीना खाना बना रही थी तभी विद्युत तारों में शॉर्ट सर्किट हुआ और चिंगारी निकली रुई पर गिरी जैसे ही आग रुई को पकड़ी । घर के लोग आग बुझाने में जुट गए लेकिन रुई है बुझने का नाम नहीं लिया । आग बढ़ती चली गई और थोड़ी ही देर में धू-धू कर पूरा घर जलने लगा । घर वालों ने घर के अंदर रखी रुई को हटाने का प्रयास किया । जिससे आग पर काबू पाया जा सके । इसी सामान को हटाने में अब्दुल मजीद गंभीर रूप से झुलस गया । आनन-फानन में मोहल्ले वालों ने पहुंचकर आग बुझाना शुरू कर दिया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई थोड़ी ही देर में दमकल की गाड़ियां मौके पर आई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक अब्दुल मजीद के घर के अंदर रुई समेत तमाम सारा सामान जलकर खाक हो गया । अब्दुल मजीद ने बताया कि लगभग 7 लाख रुपयों के सामान का नुकसान इस आग लगने के चलते उसको हुआ है।

 

Lokesh Tripathi
लोकेश कुमार त्रिपाठी परास्नातक के साथ बीएड की डिग्री हासिल करने के उपरांत पत्रकारिता जगत में प्रथम पंचवर्षीय योजना को पार कर रहे हैं। इससे पूर्व हिंदी टीवी न्यूज़ चैनल "ख़बर फ़ास्ट"में अपनी सेवाएं देने के बाद अद्यतन "लाइव टुडे टीवी न्यूज़ चैनल के "जिला संवाददाता-अमेठी" के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। फ़िलहाल "ख़बरी अड्डा" से लेखन की दुनिया का नया अनुभव हासिल करते हुए "कलम का सच्चा सिपाही" बनने की कोशिश कर रहे हैं।