खबर तह तक

थकान दूर करने में ये आहार हो सकते हैं मददगार, बिना आराम किए हुए भी समस्या पर पा सकते हैं काबू

0

आपके चेहरे और त्वचा का रंग जाहिर करता है कि आप कितने थके हुए हैं. थकी हुई आंखें और उसके आसपास काले धब्बे भी थकावट की निशानी होते हैं. भरपूर नींद लेने से ये समस्या हल हो सकती है. लेकिन आपके पास आराम के लिए वक्त नहीं है और चाहते हैं कि तरोताजा रहा जाए तो आहार भी विकल्प हो सकता है.

ग्रीन टी
ग्रीन टी के इस्तेमाल से आप जवानी जैसी खूबसूरती दोबारा हासिल कर सकते हैं. ग्रीन टी में पॉलीफेनोल होता है. ये त्वचा की कोशिकाओं को दोबारा सक्रिय करते हैं. आपकी त्वचा में जवाननी की चमक को वापस लाते हैं और झुर्रियां कम करने में भी मददगार हैं.

सालमन मछली
सालमन मछली में सेहतमंद पोषण तत्व बहुत बड़ी मात्रा में पाए जाते हैं. ये त्वचा की सूजन को कम कर उसकी स्थिति को बेहतर बनाती है. त्वचा को सपाट करने के साथ हाइड्रेटेड त्वचा को बढ़ावा देती है.

ओमेगा3 फैटी
ओमेगा3 फैटी एसिड और मैग्नीशियम जैसे पोषाहार त्वचा में रक्त स्राव को बेहतर बनाते हैं. जिससे त्वता सेहतमंद और चमकदार होती है. ज्यादा पानी पीने से त्वचा हर वक्त हाइड्रेटेड रहती है. सामान्य पानी का इस्तेमाल अच्छी और सेहतमंद त्वचा की प्राप्ति में काफी मदद पहुंचा सकती है. जब आप हाइड्रेटेड हो जाते हैं तो आपकी त्वचा ज्यादा आकर्षक और ताजा दिखाई देती है.

अखरोट-बादाम
अखरोट और बादाम में विटामिन ई मौजूद होता है. करीब 30 ग्राम बादाम इंसानी शरीर की एक दिन की 70 फीसद जरूरत को पूरा कर सकता है. अखरोट भी ओमेगा3 फैटी एसिड और विटामिन ई से भरपूर होता है. रोजाना अखरोट को अपनी खुराक का हिस्सा बनाने से त्वचा पर अच्छा असर पड़ता है.
पालक
पालक में विटामिन ए और सी पाया जाता है. ये सब्जी झुर्रियां खत्म करने में आपकी मदद कर सकती है. पालक वायु प्रदूषण से शरीर में पैदा होनेवाली गंदगी को भी खत्म कर देता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More