विदेश

ब्रिटेन में लॉकडाउन का नया कानून, घर में किसी बाहरी के साथ सेक्स गैरकानूनी

लंदन। कोरोना वायरस महामारी का असर लोगों की आम जिन्दगियों पर दिखाई दे रहा है। बता दें कि महामारी के चलते लोगों की लाइफस्टाइल तो बदली ही थी और कुछ सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स के बाद बदल गईं। दरअसल, ब्रिटेन में अपने घर में किसी बाहरी व्यक्ति के साथ सेक्स करना गैरकानूनी हो गया है। सरकार ने यह नया कानून बनाया है। जिसका मतलब साफ है कि घर में किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना अपराध होगा। इससे पहले के नियमों में प्राइवेट स्पेस जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया था।

इसके साथ ही सरकार ने पुलिस से कहा कि ऐसे मामलों को समझदारी के साथ डील किया जाए। इन नए नियमों के बाद अब कोई भी व्यक्ति अपने घर में बाहरी व्यक्ति के साथ तभी मिल सकता है जब उसके पास कोई वैलिड रीजन हो। सरकार द्वारा जारी कई गई नई गाइडलाइन्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति किसी भी पब्लिक या फिर प्राइवेट प्लेस में मौजूद किसी भी जमावड़े में शामिल नहीं हो सकते हैं। जिनमें दो या दो से अधिक व्यक्ति शामिल हों।

हालांकि, सरकार ने यह स्पष्ट किया कि नया कानून किसी भी तरह से सेक्स पर बैन नहीं लगाता है। लेकिन यह ये कहता है कि कोई भी व्यक्ति घर के भीतर दो या दो से अधिक लोगों को एकत्रित नहीं कर सकते हैं। नए कानून के तहत जो व्यक्ति जहां रहता है उसे वहीं रहना होगा। किसी और स्थान पर रात के समय रुकने के लिए कोई उचित कारण होना चाहिए। वहीं, ब्रिटेन में एक स्टडी भी सामने आई है जिसके मुताबिक लॉकडाउन के दौरान 10 में से 6 लोगों ने सेक्स नहीं किया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button