वायरल न्‍यूज

यूपी में हुआ अनोखे बच्चे का जन्म, बच्चे को देखने को उमड़ी भीड़

समय समय पर  अद्भुत किस्सों को सुनते रहते है और आज  बात के बारे में बताने जा रहे है वो है राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा की जहाँ एक नवजात को देखने आसपास के लोगों का जमावड़ा उमड़ आया। दरअसल, बच्‍चा सामान्‍य बच्‍चों से थोड़ा अलग है। उसे पीछे छोटी सी ‘पूंछ’ लगी है, जिसे देखकर अस्‍पताल के डॉक्‍टर और उसके परिजन भी हैरान रह गए। बच्‍चे के बारे में जैसे ही जानकारी फैली, बड़ी संख्‍या में लोग वहां जमा होने लगे और कैमरे से उसकी तस्‍वीरें उतारने लगे। भीड़ बढ़ती देखकर अस्‍पताल प्रशासन ने बच्‍चे और माता-पिता को घर भेज दिया।

New Born Baby

भीड़ इससे अद्भुत घटना मान रही है और तरह तरह की अटकले लगाई जा रही है जबकि डॉक्टर्स की माने तो यह बिलकुल सामान्य बात है।  आपको बता दे कि बच्‍चे का जन्‍म दनकौर के प्राइमरी हेल्थ सेंटर में हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। डॉक्‍टर्स का कहना है कि ऐसा कंजेनाइटल नॉर्मलिटी की वजह से हुआ है और यह समस्‍या सिर्फ 1 या दो फीसदी लोगों में ही पाई जाती है। डॉक्‍टर्स ने इसे साइक्रोकॉक्सिजियल टेराटोमा (sacrococcygeal teratoma) नाम दिया है, जो एक तरह का ट्यूमर है और शिशु को मां के गर्भ में ही बनता है। उनका यह भी कहना है कि एमआरआई कराए जाने के बाद बच्‍चे के शरीर पर मांस के इस अतिरिक्‍त टुकड़े को अलग कर दिया जाएगा और इसका कोई नकारात्‍मक असर उसके जीवन पर नहीं पड़ेगा।

अस्‍पताल के डॉक्टर्स और कर्मचारियों की मायने तो बच्‍चा फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है और मां का दूध पी रहा है। वहीं, नवजात के माता-पिता यह कह रहे है कि बच्‍चे के गर्भ में रहने के दौरान पहले 18 जून को और फिर 20 सितंबर को भी अल्‍ट्रासाउंड हुआ, पर उसमें सबकुछ ठीक बताया गया।

इस नवरात्री झटपट बनाइए हेल्थी मखाने का हलवा

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button