उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

मतदाता पुनरीक्षण अभियान में बढ़चढ़कर शामिल हो युवा: एसडीएम

  • कालेज प्रशासन करेगा पूरा सहयोग: अजय सिंह

सुल्तानपुर। जिले के ग्रामीण क्षेत्र के स्थानीय बालिका इंटर कॉलेज सभागार में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता गोष्ठी में कालेज के छात्र/छात्राओ को जागरूक किया। और छात्रों को मतादाता बनने के लिए प्रेरित किया गया। जिले के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के श्याम कुमारी बालिका इंटर कॉलेज पेमापुर के सभागार में सोमवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

आयोजित जागरूकता गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे उप जिलाधिकारी अरविंद कुमार ने सबसे पहले कालेज प्रांगण में मौजूद छात्रों को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शपथ दिलाई और सभी लोगों को मतदाता जागरूकता पुनरीक्षण अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग देने का प्रेरित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ उप जिलाधिकारी अरबिंद कुमार ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित करते हुए किया गया। उसके बाद कॉलेज के प्रबंधक अजय सिंह ने कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट शामिल एसडीएम जयसिंहपुर अरविंद कुमार का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कॉलेज की छात्राओं ने मतादाता जागरूकता पर लोक गीत प्रस्तुत कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप जिला अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वर्तमान समय में 1 नवंबर से 30 नवंबर तक मतदाता पुनरीक्षण का विशेष अभियान चल रहा है। जिसके तहत सभी छात्र अपने गांव में जाकर 18 प्लस के नए युवाओ को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के प्रति जागरूक करें। जिससे आने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सभी लोग शत-प्रतिशत मतदान कर सके। सभी लोग एक दूसरे को जागरूक कर स्वयं मतादाता अभियान में बढ़चढ़कर शामिल हो। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि लोकतान्त्रिक देश मे मतदान हम आप सभी का नैतिक दायित्व है। इसमें सभी युवा जाति धर्म,वर्ग,समुदाय से ऊपर उठकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लें ।जिससे स्वच्छ राष्ट्र व लोकतंत्र का निर्माण कायम रहे।

उन्होंने वर्तमान लोकतंत्र में मतदाताओं को दिए जा रहे प्रलोभन का जिक्र करते हुए आगामी समय मे सभी लोगों को स्वस्थ मतदान के प्रति जागरूक किया।कालेज के प्रबंधक श्री सिंह ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का स्वागत करते मतदाता जागरूकता में बढ़कर आगे आने का आवाहन किया। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डा.अजय त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य सुश्री निकलेश सरोज,केनरा बैंक के प्रबंधक सुबोध तिवारी, कालेज के डायरेक्टर अमर प्रताप सिंह, प्रशासक संजय सिंह, डा.अजय त्रिपाठी, निहारिका सिंह, श्रुति तिवारी, इंद्रजीत वर्मा, राकेश गौतम आदि लोग मौजूद रहे।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button