उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

लापरवाही के आरोप में दो कर्मी हुए सस्पेंड, 4 के वेतन रोकने का आदेश

सुल्तानपुर। जिले के तहसील में कार्यरत कर्मियों के सरकारी कार्य मे घोर लापरवाही के चलते उपजिलाधिकारी ने कर्मियों के विरुद्ध सख्त रुख अखितयार किया है तहसील के एक लेखपाल व संग्रह धावक के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की। साथ ही चार अन्य कर्मियों के वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने के आदेश किए जाने से तहसील के राजस्व महकमे में हड़कम्प मच गया है।

मामला जिले के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र से जुड़ा हुआ है।जहाँ क्षेत्र के अन्नपूर्णानगर गांव में तैनात हल्का लेखपाल देवमणि उपाध्याय द्वारा बीते दिनों एक आवेदक के जारी आय प्रमाण पत्र में ₹105 वार्षिक आमदनी दिखाने पर जारी प्रमाण पत्र में धन उगाही करने व चल रहे निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने व आइजीआरएस की सही रिपोर्ट न लगाने व कर्मचारी नियमावली के अनुरूप कार्य व्यवहार न पाए जाने के मामले में उपजिलाधिकारी अरबिंद कुमार ने जांच व तथ्यों के आधार पर हल्का लेखपाल के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की।

वही संग्रह धावक भीमदेव मिश्रा के विरुद्ध भी बीते दिनों प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लगी वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान कार्य में लापरवाही बरतने व कर्मचारी नियमावली के विपरीत आचरण व्यवहार पाए जाने पर उनके विरुद्ध भी निलंबन की कार्यवाही की गई।इसके साथ तहसील क्षेत्र में मतदाता। पुनरीक्षण अभियान के तहत निर्वाचन कार्य की ड्यूटी में लगे चार सुपरवाइजरो उदयभान सिंह,विन्देश्वरी पांडेय, जगदम्बिका,राम मूर्ति यादव के विरुद्ध निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरते जाने के मामले अग्रिम आदेश तक इन सभी के वेतन रोकने की कार्यवाही की गई है। उपजिला अधिकारी अरबिंद कुमार की इस बड़ी कार्यवाही से तहसील क्षेत्र में तैनात राजस्व महकमे में हड़कम्प मच गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button