बड़ी खबरलखनऊ

यूपी में फ्री इंटरनेट की व्यवस्था करने जा रही योगी सरकार

यूपी की योगी सरकार फ्री इंटरनेट की सुविधा देने जा रही है। राज्य सरकार ने लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बड़े शहरों में 10 और छोटे शहरों में पांच स्थानों पर अब मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने का फैसला किया है। पहले बड़े शहरों में पांच और छोटे शहरों में दो स्थानों पर यह सुविधा देने का फैसला किया गया था। अक्तूबर के पहले हफ्ते में इस योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री से कराने की तैयारी है।

अपर मुख्य सचिव नगर विकास डा. रजनीश दुबे ने इस संबंध में शासनादेश जारी करते हुए नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों को इस पर काम शुरू कराने का निर्देश दिया है। शासनादेश में कहा गया है कि सरकार आमजन तक तीव्र व सुलभ सूचना और संचार की पहुंच देने के लिए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के समीप, तहसील, कचेहरी, ब्लाक, रजिस्ट्रार कार्यालयों, मुख्य बाजारों, अस्पतालों आदि स्थानों पर यह सुविधा दी जाएगी।

राज्य सरकार के मिशन युवा के तहत मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराना एक महत्वपूर्ण काम है। इसलिए 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में कम से कम 10 और 10 लाख से कम आबादी वाले शहरों में पांच स्थानों पर यह सुविधा दी जाएगी। स्मार्ट सिटी योजना में मुफ्त वाईफाई की सुविधा दे पाना संभव न होने पर निकाय स्वयं के स्रोतों यानी निकाय निधि से यह सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button