उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

कर्मिक अनशन पर बैठे विद्युत कर्मी, मांगो को लेकर रात में भी किया प्रदर्शन

  • राज्य बिद्युत कर्मचारी संघ के कर्मियों ने शुरू की आरपार की लड़ाई

सुल्तानपुर। जिले के तकनीकी संवर्ग के विद्युत कर्मी बिभाग से अपनी विभिन्न मांगों वेतन विसंगति को दूर किये जाने, ग्रेड पे में बढोत्तरी, पेट्रोल भत्ता बढ़ाये जाने समेत अन्य 18 सूत्रीय मांगों को लेकर समूचे प्रदेश के टेक्नीशियन संवर्ग के बिद्युत कर्मी 48 घण्टे से अपने अपने जनपद पर अनशन पर बैठकर अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद कर रहे है। इसी क्रम में सुल्तानपुर जिले में संगठन के जिलाध्यक्ष शिव बहादुर यादव के नेतृत्व में22नवम्बर से अनशन पर बैठे बिद्युत कर्मी मंगलवार की रात में ठंड के बीच भी अनशन पर बैठे रहे।

कार्मिकों का कहना है कि उन्हें पूर्व में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से मागों के परिप्रेक्ष्य में ओटीएस के दौरान आश्वासन मिला था। वावजूद इसके बिद्युत प्रबंधन की विभागीय हठधर्मिता के चलते उनकी मांगो पर सुनवाई नही हो रही है। जिसे लेकर वह अनशन पर बैठेने को मजबूर हुए है। वेतन विसंगति व अन्य मांगो को लेकर बिद्युत कर्मी बीते 22 नवम्बर से लगातार 48 घण्टे तक के कार्मिक अनशन पर बैठे हुए है।जो अनवरत लगातार चल रहा है।

संघठन के जिलाध्यक्ष शिव बहादुर यादव ने बताया कि बिद्युत बिभाग से हम सभी की मांगों पर कोई ठोस निर्णय न लिए जाने पर संगठन के बैनर तले हजारो तकनीकी संवर्ग के बिद्युत कर्मी आगामी 29 नवम्बर से शक्ति भवन लखनऊ में भूख हड़ताल व अनशन पर बैठते हुए जरूरत पड़ने पर वह सभी जेल जाने के लिए भी तैयार है। इस अवसर पर सर्वजीत गौतम, प्रेम यादव, दिनेश सिंह, संजय निषाद, आलोक रंजन, राजाराम वर्मा, चंदन यादव, सतीश चंद्र यादव समेत दर्जनों कर्मी शामिल रहे।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button