अमेठीउत्तर प्रदेश

DM और CMO ने आज सीएचसी फुरसतगंज के परिसर में स्थापित कराए जा रहे आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का सँयुक्त रूप से किया स्थलीय निरीक्षण।

 

अमेठी 31 जुलाई 2021,* जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुरसतगंज के परिसर में द्वारिकेश शुगर मिल द्वारा सीएसआर के अंतर्गत स्थापित कराए जा रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि ऑक्सीजन प्लांट हेतु प्लेटफार्म बनकर तैयार हो गया है तथा मशीन/उपकरण भी आ गए हैं। उन्होंने 3 दिन के अंदर शेष कार्य पूर्ण कर प्लांट संचालित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे ने बताया कि प्लांट द्वारिकेश शुगर मिल द्वारा स्थापित कराया जा रहा है इस प्लांट से प्रतिदिन 200 एलपीएम ऑक्सीजन का उत्पादन हो सकेगा। उन्होंने बताया कि प्लांट स्थापित होने के उपरांत पाइपलाइन बिछाने का कार्य तथा सीएचसी में 25 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार कराए जाएंगे।

Show More

Lokesh Tripathi

लोकेश कुमार त्रिपाठी परास्नातक के साथ बीएड की डिग्री हासिल करने के उपरांत पत्रकारिता जगत में कूद पड़े। इससे पूर्व हिंदी टीवी न्यूज़ चैनल "ख़बर फ़ास्ट"में अपनी सेवाएं देने के बाद अद्यतन "लाइव टुडे टीवी न्यूज़ चैनल के "जिला संवाददाता-अमेठी" के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। फ़िलहाल "ख़बरी अड्डा" से लेखन की दुनिया का नया अनुभव हासिल करते हुए "कलम के सच्चे सिपाही" का कर्तव्य निभा रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button