खबर तह तक

ट्रक में लादकर ले जा रहे गोवंश तस्करों से पीपरपुर पुलिस की हुई मुठभेड़।

0

 

लोकेश त्रिपाठी अमेठी – इन दिनों अमेठी पुलिस एक्शन में दिखाई पड़ रही है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के निर्देश पर लगातार अपराध तथा अपराधियों के विरुद्ध धरपकड़ अभियान की कार्यवाही जारी है उसमें भी विशेष रूप से 28 दिसंबर 2020 की रात अमेठी पुलिस में एक साथ 2 मुठभेड़ की घटना को अंजाम दिया एक तरफ जहां पर लगभग करोड़ों रुपए के लूट कांड के आरोपी के साथ मुसाफिरखाना पुलिस तथा एसओजी टीम की लुटेरों के साथ मुठभेड़ हुई वहीं दूसरी तरफ पीपरपुर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह अपने हमराह के साथ चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित गोवंश को ट्रक में लादकर ले जा रहे अंतर्जनपदीय पशु तस्करों को रोकने के चक्कर में पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई जिसमें एक अंतर्जनपदीय पशु तस्कर घायल हो गया तथा दो अभियुक्तों को ट्रक मिला दे 14 गोवंश के साथ एक अवैध तमंचा 315 बोर एक खोखा कारतूस एक जिंदा कारतूस 315 बोर तथा एक 10 टायरा ट्रक जिसका नंबर यूपी 62 टी 4264 के साथ गिरफ्तार कर लिया जिस में गिरफ्तार हुए एक अभियुक्त शिव शंकर यादव पुत्र रामप्यारी यादव निवासी ग्राम बरबसपुर थान्हा सरपतहा जनपद जौनपुर का निवासी है तो वही दूसरा अभियुक्त फहीम खान पुत्र माजदार थाना मूसापुर जनपद कानपुर देहात का रहने वाला है इन दोनों को पकड़ कर पीपरपुर पुलिस के द्वारा सुसंगत धाराओं में निरुद्ध करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही की गई।

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि दैनिक अपराध तथा अपराधियों के विषय में चल रही चेकिंग के दौरान एक ट्रक में लगभग 14 गोवंश लादकर लोग ले जा रहे थे पुलिस ने जब ट्रक को रोका तब ट्रक वाले ने ट्रक को रोकने के बजाय बैरियर तोड़कर पुलिस पार्टी पर फायर करते हुए भागने की कोशिश की। जिसके उपरांत पुलिस पार्टी ने भी उन पर फायर झोंक दिया जिसमें एक अभियुक्त घायल हुआ है यह लो छुट्टा घूमने वाले गोवंश को अपराधिक इरादे से उठाते हैं जिसमें पुलिस के द्वारा यह कार्यवाही की गई इसके अतिरिक्त तीन और अभियुक्त प्रकाश में आए हैं जिनको वांछित किया गया है यह पुलिस वालों ने अच्छा काम किया है अपराधियों के विरुद्ध यस सतर्कता का परिचायक अपराधियों के विरुद्ध यह सतर्कता का परिचायक है चेकिंग के दौरान इस आपराधिक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है इसके लिए पुलिस पार्टी को मैं अपनी तरफ से ₹5000 का नगद इनाम दे रहा हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Translate »