खबर तह तक

1099 लाभार्थियों को मिला ऋण स्वीकृत प्रमाण पत्र।

0

लोकेश त्रिपाठी अमेठी – कोरोना काल के दौरान छोटे व्यापारियों की कमर टूट जाने के बाद उनको स्वावलंबी बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आत्मनिर्भर और सशक्त भारत गढ़ने की कड़ी में आज पीएम निधि योजना का शुभारंभ किया गया । जिसमें शहरी और पथ विक्रेताओं को अपना खुद का काम नए सिरे से शुरू करने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत आज अमेठी जिले में 1099 फुटपाथ के दुकानदारों को ऋण स्वीकृत का प्रमाण पत्र जनपद मुख्यालय गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी अमेठी अरुण कुमार व अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव के द्वारा वितरित किया गया। इसमें स्ट्रीट बेेेन्डर  ₹10000 तक की कार्यशील पूंजी ऋण का लाभ उठा सकते हैं जिससे वह 1 वर्ष में मासिक किस्तों में चुका सकेंगे । इसी के साथ में इस लोन को समय के अंदर चुकाने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को 7% का वार्षिक ब्याज सब्सिडी के तौर में उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा । इस योजना में 2035 व्यक्तियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य अमेठी जनपद को मिला था जिसके सापेक्ष 1436 लाभार्थियों का ऋण स्वीकृत करते हुए आज 1099 पथ विक्रेताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया । इसी के साथ सभी मौजूद लोगों को माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा पीएम समिति योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी दिखाया गया।

वहीं पर इस कार्यक्रम के उपरांत जिला अधिकारी अमेठी अरुण कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत आज यहां पर कई लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए हैं जिसमें ₹10000 के लोन की व्यवस्था है पूरे जनपद में 1099 लोगों को लोन वितरित किया गया है इसमें सभी बैंकों का काफी सहयोग रहा है इसको लेकर आज हमारे सभी नगर पंचायत और सभी नगर पालिका में कार्यक्रम आयोजित किए गए इसमें प्रधानमंत्री से वर्चुअल माध्यम द्वारा संवाद भी किया गया सभी नगर पंचायत और नगरपालिका में एलईडी स्क्रीन लगाकर संवाद किया गया है और दिखाया गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More