अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

लल्लू महारसोईं के जरिये कांग्रेस ने आज दूसरे दिन किया सेवा सत्याग्रह ।

लोकेश त्रिपाठी अमेठी – कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए पार्टी ने “लल्लू महा रसोई” के जरिये शुरू किया “सेवा सत्याग्रह”। बीते कल दिनांक 6 मई से शुरू होने वाला सेवा सत्याग्रह लगभग 1100 लंच पैकेट ही कांग्रेस के सिपाहियों ने जरूरतमन्दों तक पंहुचा
लल्लू की महारसोई अमेठी जिला मुख्यालय गौरीगंज स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय के आस पास व कस्बे से शुभारंभ अमेठी कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने लंच पैकेट बनवाकर गांव के लोगों में भी बांटा गया। आज अमेठी सांसदीय क्षेत्र के सभी 17 ब्लॉकों में लगभग 250 पैकेट व 600 पैकेट जिलाध्यक्ष व वरिष्ठ लोगों ने कुल 4500 लंच पैकेट (भोजन) तैयार कराकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गरीबों, मजदूरों व जरूरतमंदों के बीच वितरित किया गया।

I
ज्ञात हो कि गत 20 मई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को प्रदेश सरकार ने उस समय गिरफ्तार कर लिया था, जब वे गरीबों, मजदूरों, असहायों व जरूरतमंदों की सेवा कर रहे थे। कांग्रेसियों का कहना है कि  गरीब, मजदूर व श्रमिक विरोधी प्रदेश सरकार को यह सेवा रास नहीं आयी, और अजय कुमार लल्लू को फर्जी मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस घटना से कांग्रेस जन आक्रोशित हो उठे और लॉक डाउन की वजह से नियमों के तहत प्रदेश सरकार से अपने अध्यक्ष अजय लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन सेवा सत्या ग्रह के माध्यम से फिर जरूरत मन्दों की मदद में अमेठी कांग्रेस जन 12 जून तक प्रतिदिन कम से कम 4 हजार से 5 हजार लोगों तक भोजन देकर सेवा सत्याग्रह महाभियान चलेगा। अमेठी संसदीय क्षेत्र के सभी सम्मानित पदाधिकारी व वरिष्ठ कांग्रेस जन गांव,गली, चौक,चौराहे पर लोगो के मदद में कांग्रेस सिपाही के रूप में लगे हैं।

जिलाध्यक्ष सिंघल ने बताया कि हमारे सभी साथी बहुत ही जिम्मेदार री पूर्वक कांग्रेस की परंपरा का पालन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष लल्लू जी की रिहाई के लिये सेवा सत्याग्रह के रास्ते प्रदेश सरकार को मजबूर होकर हमारे नेता को रिहा करना ही पड़ेगा साथ ही अमेठी के सम्मानित कांग्रेस सिपाहियों से अपील की है कि कहीं से भी जानकारी या सूचना मिलने पर तुरंत भूखे व जरूरमंद को तत्काल भोजन पहुचायें।
यह जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह ने दी।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button