अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

इनकी भी सुनो सरकार ।

नगर पंचायत मुसाफिरखाना के अध्यक्ष के प्रति 8 सभासदों ने अपर जिला अधिकारी जनपद अमेठी को 2-6-2020 को 12 बिंदुओं पर ज्ञापन दिया था । जिसमें कहा गया था ज्ञापन देने की दिनांक से 5 दिन के अंदर कार्यवाही शुरू हो। 5 दिन पूरा हुआ भी नहीं था की सभासदों ने एक और पत्र देकर कहा की अब हम सभासद धरने पर बैठेंगे। जिसमें सभी सभासदों ने एक सांकेतिक धरने की शुरुआत करते हुए आज 12 जून 2020 तक चलाया।

 

इस धरने में सबसे बड़ी बात यह रही कि 5 दिन तक चले इस सांकेतिक धरना प्रदर्शन में जिले का कोई भी आला अधिकारी धरना स्थल तक नहीं पहुंचने की जहमत नहीं उठाई। जो कहीं न कहीं अपने आप में पड़ा सवाल खड़ा करता है इस मुद्दे पर सभासदों ने कहा की इससे साफ जाहिर है की अध्यक्ष नगर पंचायत ने पूरे जिले को मौन कर रखा है।

आज आखरी दिन के सांकेतिक धरना प्रदर्शन में समस्त वार्ड के सभासदों ने अपनी अपनी बातों को रखते हुए कहा पूरा जिला मौन बैठा हुआ है। इतनी भीषण गर्मी में हम लोगों का आज लगातार 5 दिन पूरे होने जा रहे है। लेकिन हम लोगों तक कोई आया नहीं । इससे ऐसा लगता है कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो गई है। यदि इसी तरह एक जनप्रतिनिधि के साथ होता रहा तो कोई भी व्यक्ति न्याय की उम्मीद नहीं रखेगा। पूरे सिवा तिवारी वार्ड से सभासद हसन उल्लाह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया की हम सब सभासदों का यह सांकेतिक धरना प्रदर्शन का आज आखिरी दिन है और अब हम सब सभासद आगे की लड़ाई के लिए गण उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना को एक पत्र दिया गाया है जिसमें कहा गया है कि आज दिनांक से एक सप्ताह बाद पाँच दिन के लिए तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन पर बैठेंगे। आज इस धरना प्रदर्शन में सभासद हसन उल्ला , चंदन कुमार , राम कुमार, करुणेश द्विवेदी , अंकिता , कीर्तिमा , स्मिता जयसवाल, सोनू आदि मौजूद रहे।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button