अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबड़ी खबर

अमेठी में किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा की गोली मारकर हत्या

लोकेश त्रिपाठी

अमेठी। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के तेजतर्रार एवं दमदार नेता प्रमोद कुमार मिश्रा को आज देर शाम अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। अमेठी कोतवाली क्षेत्र के लोनियापुर में हुआ यह जघन्य हत्याकांड चर्चा का विषय बना हुआ है। सूचना पर मौके पर पहुंचे अमेठी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने इस वारदात को अंजाम देने वालों की खोज भी एवं तहकीकात शुरू कर दी है। फिलहाल इस हत्याकांड से प्रमोद मिश्रा के घर पर कोहराम मच गया। इसी के साथ पूरे क्षेत्र में सनसनी फैली गई।

घायल अवस्था में प्रमोद मिश्रा

दरअसल आपको बता दें की प्रमोद कुमार मिश्रा भारतीय किसान यूनियन के टिकैत ग्रुप के वर्तमान में अमेठी जिलाध्यक्ष पद को सुशोभित कर रहे थे । यह बहुत ही सहज सरल एवं सहृदय व्यक्ति थे । जैसे ही आज देर शाम यह बाजार से वापस जा रहे थे अभी लोनियापुर के प्राथमिक विद्यालय के पास पहुंचे ही थे कि अचानक पीछे से अज्ञात हमलावरों द्वारा इनके ऊपर फायर झोंक दिया गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक हमलावर हमला कर मौके से फरार हो गए।

आनन-फानन में स्थानीय लोगों के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी लाया गया । जहां पर खून अत्यधिक बह जाने के चलते गंभीर हालत में डॉक्टरों ने तत्काल जिला अस्पताल सुल्तानपुर रेफर कर दिया। जहां पर इलाज के दौरान भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा ने दम तोड़ दिया।

जिसके चलते अमेठी ने एक तेजतर्रार अपना नेता खो दिया। उधर वारदात की सूचना पर मौके पर कोतवाली अमेठी के प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने अपने सहयोगियों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी तथा घटनास्थल के मौके पर पहुंचे और मामले की तहकीकात करते हुए घटना को अंजाम देने वाले लोगों तक पहुंचने का प्रयास शुरू कर दिया।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button