अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

अमेठी में ऑनर किलिंग

लोकेश त्रिपाठी अमेठी (तिलोई) –

कहते हैं कोई भी व्यक्ति दो वक्त की रोटी और इज्जत के लिए ही जीता और मरता है । ऐसे में अगर उसकी इज्जत पर कहीं आंच आती है और तार-तार होने लगती है तो उस व्यक्ति को कुछ भी नहीं सोचता है और अपना आपा खो देता है । अपनी इज्जत बचाने के लिए वह अपनी ही औलाद तक को मौत के घाट उतार देता है । ऐसा ही एक मामला आज अमेठी जिले में देखने को मिला जहां पर जीवन देने वाले एक पिता ने अपनी ही पुत्री की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी । जिसने ही सांसे दी थी उसी ने सांसे छीन ली। उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उस लड़की ने अपने ही गांव के एक लड़के के साथ प्यार करने की भूल कर बैठी थी जिसका खामियाजा उसको अपनी जान देकर चुकाना पड़ा । कहीं ना कहीं यह अपने सगे बाप द्वारा अपनी पुत्री की हत्या करना ऑनर किलिंग की श्रेणी में आता है।

दरअसल आपको बता दें की अमेठी जिले के तिलोई तहसील अंतर्गत मोहनगंज थाना क्षेत्र के पूरे बसामन दास मजरे तिलोई गांव में रहने वाले रामचंद्र गौतम ने अपनी ही सगी पुत्री रितु उम्र लगभग 18 वर्ष को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतार दिया । बताया जा रहा है की रितु बीए में पढ़ने वाली छात्रा थी । उसकी गलती सिर्फ इतनी ही थी की उसने गांव के ही एक लड़के सुधीर को अपना दिल दे बैठी थी। उसी के साथ जीने मरने की कसमें खाई थी । प्यार की राह में वह इतनी आगे निकल गई थी की उसकी सारी बंदिशे खत्म हो गई थी । वह दोनों चोरी छुपे घर बाहर खेत और बाग में मिला करते थे। धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। आए दिन मौका देखकर दोनों दो ना होकर एक होने लगे । इस बात का पता जब ऋतु के पिता को लगा तो वह उनको नागवार गुजरा । उन्होंने अपनी पुत्री को बहुत समझाया । लेकिन बेटी ने अपने पिता की एक ना सुनी । लोग बताते हैं कि आज दोपहर को जब उसका पिता कहीं बाहर गया हुआ था तभी मौका देख कर गांव के सुधीर रितु से मिलने उसके घर पहुंच जाता है और उसके बाद दोनों एक हो जाते हैं । उसी वक्त पर रितु का पिता घर पहुंचता है और अपनी बेटी को आपत्तिजनक हालत में देख कर अपना आपा खो बैठता है। जब उसको कुछ नहीं सूझा तो वह घर में रखे चाकू को लेकर अपनी बेटी के पीठ पर कई वार कर देता है। जिसके चलते वह खून से लथपथ होकर चारपाई पर ही गिर पड़ती है और वहीं पर तत्काल दम तोड़ देती है । जैसे ही पड़ोसियों को इस बात का पता चलता है । तत्काल वह पुलिस को सूचना करते हैं आनन-फानन में मोहनगंज थाने की पुलिस फोर्स मौके पर घटनास्थल पर पहुंचती है और लाश को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्यवाही में जुट जाती है। ऑनर किलिंग की सूचना मिलते ही मौके पर उच्चाधिकारी भी पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना करते हैं। पुलिस मृतका के पिता की तलाश में जुट जाती है।

वहीं पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर ने बताया कि आज थाना मोहनगंज अंतर्गत पूरे बसावन मजरे तिलोई गांव में एक किशोरी जिसका नाम रितु था उसकी उसके पिता रामचंद्र गौतम के द्वारा धारदार हथियार से मारकर उसकी हत्या कर दी गई प्रथम दृष्टया संज्ञान में आया कि उसकी उसके गांव में रहने वाले एक लड़के सुधीर से उसका संबंध है इस संबंध को लेकर पिता को कड़ी आपत्ति थी इसी के चलते पिता ने अपनी पुत्री की हत्या कर दी बॉडी को कब्जे में ले लिया गया है पोस्टमार्टम तथा पंचायतनामा की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button