अमेठीउत्तर प्रदेश

तूल पकड़ रहा दलित किशोरी की पिटाई का मामला, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार हुए अजय कुमार लल्लू

अमेठी: जिले में दलित किशोरी की पिटाई के मामले में सियासत तेज हो गयी है. प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये हैं. गुरुवार को यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने अमेठी पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. उनके साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. इस दौरान अजय कुमार लल्लू समेत प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो पुलिस और कांग्रेस समर्थकों के बीच काफी नोकझोंक हुई. अजय कुमार लल्लू पुलिस का विरोध करते हुए समर्थकों के साथ सड़क पर बैठ गये. पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लिया.

इसके चलते यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने प्रदर्शन शुरू किया. इस दौरान अमेठी के रामलीला मैदान की सड़क पर प्रदर्शनकारी हाथ में कटआउट लिए हुए सरकार विरोधी नारे लगाये. साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कांग्रेसियों ने अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने सड़क पर रोक लिया. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई. काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद प्रदर्शन खत्म कराया जा सका.

एक किशोरी की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आरोपी सूरज बेड पर बैठा है और उसका साथी डंडा लेकर खड़ा है. मोबाइल चोरी के शक में वो मासूम बेटी को पेट के बल लेटने को कह रहा है. दूसरा युवक उसकी पीठ पर पैर रखकर चढ़ गया. इसके साथ ही पास में खड़ी कुछ महिलाएं भी आरोपी युवकों की मदद करती दिख रही हैं. इसके बाद किशोरी को पीठ के बल लिटाकर उसके दोनों पैरों के तलवों पर जमकर लाठियां बरसाई जा रही हैं.

फिलहाल मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपी युवकों राहुल सोनी और शुभम सोनी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. लेकिन, इससे पहले मुख्य आरोपी सूरज सोनी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस बचती रही. इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को जब मामले का वीडियो ट्वीट किया तो खलबली मच गयी. प्रियंका गांधी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को चेतावनी भी दी थी. इसके बाद मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Lokesh Tripathi

पूरा नाम - लोकेश कुमार त्रिपाठी शिक्षा - एम०ए०, बी०एड० पत्रकारिता अनुभव - 6 वर्ष जिला संवाददाता - लाइव टुडे न्यूज़ चैनल एवं हिंदी दैनिक समाचारपत्र "कर्मक्षेत्र इंडिया" उद्देश्य - लोगों को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना। "पत्रकारिता सिर्फ़ एक शौक" इच्छा - "ख़बरी अड्डा" के माध्यम से "कलम का सच्चा सिपाही" बनना।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button