उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

बार एसोशिएशन के अध्यक्ष का चांदी के मुकुट से हुआ अभिनंदन

सुलतानपुर। शनिवार को जिले के महात्मा गांधी स्मारक इंटर कालेज में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सिंह व सचिव हेमंत मिश्र का चांदी के मुकुट से स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। बार काउंसिल अध्यक्ष के चुनाव का परिणाम एक अलग रिकार्ड बना दिया कि जिसमें एक परिवार के तीन पीढ़ी के लोग बेचू सिंह, धनंजय सिंह के बाद संजय सिंह बार कॉउंसिल, सुलतानपुर के अध्यक्ष बनें तो दूसरी तरफ महमूदपुर ग्राम सभा से चार लोग बेचू सिंह, धनंजय सिंह, राम सहाय के बाद संजय सिंह बार काउंसिल के अध्यक्ष पद को सुशोभित किया।अभिनंदन समारोह का संचालन कर रहे राकेश सिंह प्रवक्ता ने सर्वसम्मति से बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह को स्वागत समारोह का अध्यक्ष बनाया।

माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अशोक सिंह, बजरंगी सिंह प्रधानाचार्य, बृजेश सिंह, देवनारायण सिंह आदि ने क्षत्रिय शिक्षा समिति के अध्यक्ष, महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज के अध्यक्ष, संजय मेमोरियल के अध्यक्ष और नवनिर्वाचित बार काउंसिल के अध्यक्ष ठाकुर संजय सिंह के साथ बार कॉउंसिल के महामंत्री हेमंत कुमार मिश्रा का माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए स्मृति के रूप में तलवार भी भेंट किया। स्मृति चिन्ह के रूप में अजय सिंह सभासद, डॉ अम्बरीष सिंह,पवन सिंह ने महामंत्री जी को गणेश मूर्ति प्रदान कर सम्मानित किया। माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दीपक सिंह, डॉ अजय कुमार सिंह, वैभव सिंह, अशोक सिंह, विचित्र वीर, अरविंद सिंह आदि ने यशस्वी अध्यक्ष संजय सिंह जी को चांदी के मुकुट से स्वागत किया।

स्वागत अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए प्राचार्य बजरंगी सिंह ने कहा कि जब संस्थान का मुखिया आगे बढ़ता है तो स्वाभाविक रूप से संस्थान का यश बढ़ जाता है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सिंह एमजीएस के छात्र रहे हैं। हम सब गौरवशाली हैं कि वे कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष भी हैं।बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष और सचिव में सुलतानपुर बार एसोसिएशन को बदलने की क्षमता है। उम्मीद है कि इनका कार्यकाल ऐतिहासिक होगा।प्रबंधक सूर्य प्रताप सिंह व प्राचार्य बजरंगी सिंह ने अंगवस्त्र, पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन अध्यक्ष व सचिव का अभिनंदन किया।समारोह में बाबू धनंजय सिंह मेमोरियल स्कूल की तरफ से भी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव का अभिनंदन किया गया।
बार काउंसिल के अध्यक्ष ठाकुर संजय सिंह ने बताया कि बार के भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए जो बीड़ा उठाया हूं उसे पूरा कर के ही मैं रुकूंगा।

निशक्त अधिवक्ता के लिए दिव्यांग कल्याण योजना प्रारंभ की गई है, जिसके माध्यम से दिव्यांग अधिवक्ता को दो लाख रुपए दिए जाएंगे। बार बच्चों के लिए प्रतियोगिता आयोजित कराएगा, जिसमें प्रथम विजेता को 21000 द्वितीय विजेता को 11000 और तृतीय विजेता को 5100 के साथ 10 प्रतियोगी को 1000-1000रुपये का बार सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। सरस्वती वंदना विचित्र वीर्य सिंह , स्वागत गीत अशोक कुमार सिंह ने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर लालमणि दूबे, किरण वर्मा, रमेश वर्मा, डॉ पी एन सिंह, तुलसीराम, मनोराम, सुनील सिंह, के वी सिंह, नीलम सिंह, देवेश मिश्र, सुनील सिंह, संजय सिंह, राजेश कनौजिया, महेश सिंह, अशोक कुमार सिंह, राणा प्रताप पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ एमपी सिंह, प्रबंधक सुरेन्द्र नाथ सिंह, एडवोकेट बजरंग बहादुर सिंह, बालचंद्र सिंह, रवीन्द्र सिंह, सुरेश बहादुर सिंह, विवेक विक्रम सिंह, एड चंद्र भूषण पाण्डेय, असिस्टेंट प्रोफेसर ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह रवि समेत विद्यालय परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button