उत्तर प्रदेशझाँसी

झांसी तिलंगाना एक्सप्रेस में सीट के नीचे मिले दोला वारिस बैग, 5 बंदूकें और 23 कारतूस मिले

मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,झांसी में RPF को शुक्रवार को सूचना मिली की ट्रेन में दो लावारिस बैग रखे है। RPF ने जब तेलंगाना एक्सप्रेस के यात्री कोच में जाकर सीट के निचे रखे लावारिस बैग को खोला तो उसमें रखी बंदूकें और कारतूस देखकर सभी दंग रह गए। रेल सुरक्षा बल ने दोनों बैग तलाशी में 5 बंदूकें 23 कारतूस और मोबाईल आई कार्ड और अन्य पेपर जिसमें मोहम्मद रफीक और मस्जिद जम्मू कश्मीर के नाम लिखे बरामद किए।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,रेलवे पुलिस ने दो नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। वही, एसपी रेलवे मोहम्मद इमरान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए हैदराबाद और जम्मू कश्मीर की राजौरी पुलिस से संपर्क स्थापित किया जा रहा है। इस मामले में जांच शुरु हो गई है।

शुक्रवार को दोपहर में रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल प्लेटफार्म पर आने वाली अप और डाउन से उतरने वाले संदिग्ध व्यक्ति को चैक कर रही थी, तभी सूचना मिली कि हैदराबाद से चलकर हजरतनिजामुद्दीन की ओर जा रही तिलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में दो लावारिस बैग रखे हैं। बैग में कुछ सामान भी रखा हुआ है। इस सूचना पर दोनों फोर्स सक्रिय हो गई। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हुई, तभी टीम के सदस्य जनरल कोच में गए और सीट के नीचे रखे दोनों लावारिस बैगों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद कोच में सवार रेलयात्रियों से बैग के मामले में जानकारी ली मगर किसी ने जवाब नहीं दिया।

वारिस बैग रखे हैं। बैग में कुछ सामान भी रखा हुआ है। इस सूचना पर दोनों फोर्स सक्रिय हो गई। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हुई, तभी टीम के सदस्य जनरल कोच में गए और सीट के नीचे रखे दोनों लावारिस बैगों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद कोच में सवार रेलयात्रियों से बैग के मामले में जानकारी ली मगर किसी ने जवाब नहीं दिया। कोच से बाहर निकालकर बैग को खोला गया तो उसके अंदर बंदूक व कारतूस दिखाई दिए। यह दृश्य देख रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल की टीम के सदस्यों में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी दोनों फोर्स के स्टॉफ ने अफसरों को दी। इसके बाद दोनों बैगों को जीआरपी थाना लाया गया।

मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,यहां दोनों बैगों को खोलकर असलहों को चेक किया। एक बैग में तीन स्माल बट सिंगल बैरल तथा दो बड़े सिंगल बैरल गन मिली। साथ में 12 बोर के 23 कारतूस जिसमें 22 कारतूस जिंदा व एक कारतूस खोखा है। सभी असलहा नंबरी है। बैग में सिक्योरिटी कंपनी के दो कार्ड मिले। कार्डों की जांच की गई। पता चला कि यह कार्ड हैदराबाद में खुली यूनिवर्सल सिक्योरिटी सर्विस के हैं।

रेलवे पुलिस के मुताबिक एक कार्ड पर मोहम्मद रफीक पुत्र मुस्ताक खान निवासी बारोवी पुलिस स्टेशन धर्मशाला जिला राजौरी जम्मू एंड कश्मीर व दूसरे कार्ड पर माजिद पुत्र सैय्यद बिन मोहम्मद निवासी जमाला पोस्ट जमाला जिला राजोरी जम्मू एंड कश्मीर लिखा हुआ था। इस मामले में जीआरपी पुलिस ने नामजद अभियुक्तों के खिलाफ दफा 30 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button