उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

मुलायम से मिले लालू, बोले- देश को पूंजीवाद नहीं समाजवाद की जरूरत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं. इसी कड़ी में सोमवार को नई दिल्ली में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav), राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मिले और चाय पर चर्चा की.
अखिलेश यादव ने ट्विटर पर दोनों दिग्गजों की मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं. साथ ही लालू प्रसाद यादव ने भी ट्विटर पर इस मुलाकात की जानकारी साझा की है. बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को संसद के सत्र में भी भाग लिया. अखिलेश यादव ने जो फोटो साझा की, उसमें दोनों नेता चाय पीते नजर आ रहे हैं.

इस मुलाकात के बाद लालू यादव ने भी मुलायम के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की. उन्होंने लिखा, ‘देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.’

 

बता दें कि जमानत पर बाहर आए लालू प्रसाद यादव अभी नई दिल्ली में हैं. वह दिल्ली में अपनी बेटी और सांसद मीसा भारती के आवास पर रुके हुए हैं. हाल ही में उन्होंने मुलाकातों का दौर शुरू किया है. इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार ने भी लालू यादव से मुलाकात की थी. इनके साथ समाजवादी पार्टी के ही नेता रामगोपाल यादव भी थे.
खास बात है कि ये मुलाकातें अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले हो रही हैं. यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और एनसीपी का गठबंधन हुआ है. इसके अलावा अन्य विपक्षी दल भी समाजवादी पार्टी के साथ आ सकते हैं.
समाजवादी पार्टी अगले साल होने वाले यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटी है. सपा ने तय किया है कि इस बार वो किसी बड़े राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं करेगी. हालांकि, सपा छोटे दलों के साथ गठबंधन जरूर कर रही है
Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button