उत्तर प्रदेशलखनऊ

तीमारदारों का आरोप, अप्रशिक्षित डॉक्टर के ऑपरेशन से खतरे में मरीज की जान, सीएमओ ने दिए जांच के निर्देश

लखनऊ: मडियांव आईआईएम रोड स्थित कीबस अस्पताल में एक मरीज के पीठ में निकले मस्से का ऑपरेशन किया गया. परिजनों का आरोप है कि ऑपरेशन अप्रशिक्षित डॉक्टर द्वारा किया गया. जिसके चलते संक्रमण बढ़ गया है. मस्से से पीठ में बड़ा फोड़ा बन गया. अस्पताल प्रशासन ने दोबारा बाहर से डॉक्टर बुलाकर ऑपरेशन किया. जहां मरीज की सर्जरी सफल नहीं रही. पीड़ित ने शुक्रवार को मामले की लिखित शिकायत सीएमओ को भेजकर जांच की मांग की है. वहीं, सीएमओ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.
मलिहाबाद मंगलपुरवा गांव के रहने वाले दीपेंद्र मौर्या के पीठ में एक मस्सा निकल आया था. जिसके इलाज के लिए वह आईआईएम रोड स्थित कीबस हॉस्पिटल में भर्ती हुए. पहले तो डॉक्टरों ने दवा से मस्सा हटाने की कोशिश की मगर वे कामयाब नहीं हुए. मरीज का आरोप है कि इसके बाद खुद को डॉक्टर बताने वाले नरेंद्र ने ओटी में ले जाकर खुद से सर्जरी की.
सर्जरी के बाद मस्सा बड़ा होकर पूरी पीठ में फैल गया. जिससे मरीज की तकलीफ बढ़ गई. मरीज ने दोबारा मस्से को डॉ. नरेंद्र को दिखाया. जहां डॉ. नरेंद्र ने बाहर से डॉक्टर बुलाकर फिर से सर्जरी करवाई. लेकिन दोनों भी सर्जरी कामयाब नहीं हुई. जिसके बाद मरीज को मुफ्त इलाज का झांसा देकर दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल भेजा गया. जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए मोटी रकम की मांग की. जिसके बाद मरीज अपने तीमारदार के साथ वापस लौट आए.
पत्र.
फिलहाल पीड़ित ने पूरे मामले की रिकॉर्डिंग बनाकर सीएमओ को भेज दिया है. सीएमओ डॉ. मनोज के मुताबिक, जांच में लापरवाही सामने आई तो अस्पताल को बंद करने की संस्तुति की जाएगी.
Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button