Khabri Adda
खबर तह तक

दो दिवसीय दौरे पर बनारस पहुंचे जेपी नड्डा, बैठक में कार्यकर्ताओं को दिया यह मंत्र

0
वाराणसी: पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल अपने चरम पर है, लेकिन पश्चिम बंगाल में चुनावों के बाद राजनीतिक घमासान का अगला केंद्र यूपी होने वाला है. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत हर राजनैतिक दल देश के सबसे बड़े सूबे में सियासी दांव खेलने की तैयारी में जुट गया है. इसी के मद्देनजर बीजेपी ने भी अपनी तैयारी शुरु कर दी है. इसकी बानगी आज बनारस में भी देखने को मिली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूर्वांचल को साधने के लिए बैठकों का दौर शुरू कर चुके हैं.
आज बनारस पहुंचे नड्डा ने काशी से सियासी मैदान में काशी क्षेत्र के 16 जिलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पहले सत्र की बैठक में हिस्सा लिया. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से लेकर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का मंत्र दिया है. बैठक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, महेंद्र नाथ पांडेय, रीता बहुगुणा जोशी व काशी क्षेत्र के 16 जिलों के सांसद व विधायक शामिल थे.

पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियों का जाना हाल

सुबह लगभग 11:30 बजे शुरू हुए पहले सत्र में बनारस में चंदौली, मिर्जापुर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, गोरखपुर समेत अन्य जिलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ लगभग 2 घंटे से ज्यादा बैठक चली है. इस बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य बड़े नेता मौजूद रहे हैं. इस बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उनकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी हासिल की है.

हर बूथ हो मजबूत का दिया मंत्र

सूत्रों के मुताबिक बैठक में नवनियुक्त क्षेत्रीय पदाधिकारियों और काशी क्षेत्र के जिला प्रभारियों से 2022 की तैयारियों के बाबत भी उनकी प्लानिंग के बारे में जानकारी हासिल की गई है. घर घर बीजेपी की योजनाओं को पहुंचाने के साथ, हर बूथ हो मजबूत करने के पुराने नारे के साथ संगठन को मजबूत करने पर गहन मंथन किया गया.

सरे दल के मजबूत नेताओं पर नजर

बीजेपी के जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा का भी कहना है की 2022 और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करना यही लक्ष्य है. आज की बैठक का पहले सत्र की बैठक में कार्यकर्ताओं को संगठन मजबूत करने के लिए एकजुट होकर काम करने के निर्देश दिए गए हैं. दूसरी पार्टियों में भी भगदड़ की स्थिति मची हुई है और जो भी मजबूत लोग हैं, उनको बीजेपी से जोड़ना यह भी लक्ष्य है. यानी कुल मिलाकर पहले सत्र की बैठक में यूपी में कार्यकर्ताओं के बल पर जोड़-तोड़ की राजनीति को आगे बढ़ाने और दूसरे दलों के मजबूत चेहरे को संगठन से जोड़ने को लेकर बड़ा सूत्र बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिया है.

दूसरे दिन करेंगे दर्शन पूजन और फिर बैठक

अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यानी सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दर्शन पूजन के लिए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर काल भैरव मंदिर पहुंचेंगे. यहां दर्शन पूजन के बाद वह बीजेपी के आईटी सेल के कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे. इसके अलावा चंदौली के पड़ाव में पड़ने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक पर भी जाएंगे और वहां पुष्प अर्पित करेंगे. अपने 2 दिन के दौरे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से लेकर 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों को परखेंगे. साथ ही कई टिप्स भी देंगे, जिसमें पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तक को शामिल किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More