खबर तह तक

नगर निगम ने बकाएदारों के विरुद्ध चलाया अभियान, भवन किए सील

लखनऊः नगर निगम गृहकर के बड़े बकायेदारों के विरुद्ध अभियान चला रहा है. इस अभियान के तहत बकाया शुल्क जमा न करने वालों को लगातार चेतावनी दी जा रही है. इसके बाद भी बकाया जमा न करने पर भवनों को सील किया जा रहा है. इस अभियान के दौरान नगर निगम ने गुरुवार को 10 भवनों को सील कर दिया.
नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के निर्देश पर चलाए गए इस अभियान के अंतर्गत गुरुवार को जोन 6 में जोनल अधिकारी ने चौक के कालीजी और बालागंज इलाके में अभियान चलाया. इस अभियान के अंतर्गत 10 भवनों को नगर निगम ने सील कर दिया. अभियान के दौरान टीम ने 1लाख 70 हजार 865 का शुल्क भी वसूला.

जोन 7 में भी चला अभियान

नगर निगम का अभियान जोन 7 में भी चला. खुर्रम नगर के शंकरपुर इलाके में 7 भवनों पर बकाया होने के कारण उन्हें सील कर दिया गया. इसके साथ ही पांच व्यवसायिक भवनों से 4 लाख 15 हजार रुपये का शुल्क भी जमा कराया गया.

व्यापारियों को दी गई चेतावनी

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने सड़क पर खड़ी होने वाली गाड़ियों के संबंध में लालबाग कार बाजार के व्यापारियों को चेतावनी दी. कहा कि यदि सड़कों पर गाड़ियां खड़ी मिलीं तो इन पर जुर्माना लगाया जाएगा. इसको लेकर व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल अपर नगर आयुक्त अमित कुमार से भी मिला. अमित कुमार ने बताया कि व्यापारियों को सड़क पर गाड़ियां नहीं खड़ी करने की हिदायत दी गई है.

गुप्ता टी स्टॉल का एलॉटमेंट निरस्त

लखनऊ को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने आज सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस निरीक्षण के दौरान त्रिलोकनाथ रोड स्थित गुप्ता टी स्टॉल के गंदगी फैलाने पर उसकी दुकान का एलॉटमेंट निरस्त करने का निर्देश दिया.

महापौर ने दिए नाले की सफाई के निर्देश

लखनऊ के ऐशबाग स्थित रामनगर क्षेत्र में नाले की सफाई की शिकायत लेकर बड़ी संख्या में लोग महापौर संयुक्ता भाटिया के पास पहुंचे. महापौर संयुक्ता भाटिया ने मौके का निरीक्षण कर अधिकारियों को नाले की सफाई कराने का निर्देश दिया.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More