खबर तह तक

IPS मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई STF

0

लखनऊ: महोबा के तत्कालीन पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक चुनौती बनी हुई है. बीते 3 महीने से फरार चल रहे आईपीएस अधिकारी पर पहले इनाम की राशि 25 हजार रखी गई थी, लेकिन जिसे अब बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया है. इनाम की राशि बढ़ाने के बाद भी अभी तक मणिलाल पाटीदार पुलिस के हाथ नहीं लग सका है. यूपी एसटीएफ फरार चल रहे इनामी आईपीएस की तलाश में जुट गई है. इस पूरे प्रकरण की निगरानी का काम एडीजी और आईजी के अधिकारी कर रहे हैं.

गिरफ्तारी के लिए लगाई गई एसटीएफ
सितंबर माह में महोबा जिले में कृषि व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या के मामले में तत्कालीन आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर मुकदमा दर्ज किया गया था. वहीं उन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे, जिसके बाद शासन के द्वारा उन्हें निलंबित कर दिया गया. निलंबिन के बाद से ही मणिलाल पाटीदार फरार चल रहे हैं. फिलहाल उन पर 50 हजार का इनाम घोषित है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है .पुलिस विभाग का यह मोस्ट वांटेड अधिकारी अब सरकार के लिए भी सिर दर्द बन चुका है. पाटीदार की जल्द गिरफ्तारी के लिए अब यूपी एसटीएफ को लगाया गया है. वहीं इस पूरे प्रकरण की निगरानी के लिए एडीजी और आईजी स्तर के अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है.

क्या था मामला
महोबा जनपद में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें उन्होंने तत्कालीन एसपी आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर छह लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. वहीं इंद्रकांत त्रिपाठी ने अपनी जान को खतरा भी बताया था. अगले ही दिन क्रेशर कारोबारी गोली लगने के बाद सड़क किनारे घायल अवस्था में पाए गए. कानपुर के निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया, जहां उनकी 13 सितंबर को मौत हो गई. इस मामले ने तूल पकड़ा तो उनके भाई ने आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार ,थानाध्यक्ष और सिपाही के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More