खबर तह तक

यूपी उपचुनावः अखिलेश यादव ने योगी पर लगाए आरोप, किया ये दावा

लखनऊः 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा और समाजवादी पार्टी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही है. आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि जनता ने राज्य में विधानसभा के उपचुनावों में सातों सीटों पर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी को जिताने का मन बना लिया है।

आरोप लगाया कि भाजपा अपनी हार की आशंका में सत्ता का दुरुपयोग कर मतदाताओं को भयभीत कर रही है. भाजपा को लोकतंत्र, लोकलाज और लोकमर्यादा के प्रति कभी आस्था नहीं रही. वह सत्ता पाने के लिए कुछ भी गलत करने से परहेज नहीं करती. इसलिए उपचुनावों में मतदान की स्वतंत्रता और निष्पक्षता बनाए रखने रे लिए चुनाव आयोग को संवेदनशील क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बल लगाना चाहिए. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में सख्ती बरतनी चाहिए।

भाजपा उपचुनाव में सभी सीटें हारेगी
अखिलेश यादव ने रविवार को प्रदेश में हो रहे उप-चुनाव के संबंध में भाजपा पर तल्ख टिप्पणी की. उन्होंने कहा भाजपा अब चुनाव जीतने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर सकती है. इसलिए निर्वाचन आयोग को 3 तारीख को हो रहे उपचुनाव पर पूरी निगाह रखनी होगी.
उप चुनावों को प्रभावित करने के लिए भाजपा सरकार के मंत्री सम्बन्धित निर्वाचन क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं. बेसिक शिक्षामंत्री तो शिक्षकों से सीधे भाजपा के पक्ष में मत डलवाने के लिए कह रहे है. प्रधानों, कोटेदारों, लेखपालों और पुलिसकर्मियों को धमकी और प्रलोभन देकर भाजपा सरकार मनमानी करने पर उतारू है. कहा कि भाजपा की नीति, नीयत, चाल और चरित्र से जनता परिचित हो चुकी है.

भाजपा के राज में बढ़ रहे अपराध
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की वारदात बढ़ी हैं. लोगों का जानमाल सुरक्षित नहीं रह गया. हर तरफ लूट और भ्रष्टाचार है. भाजपाई राजनीति ने समाज को बांटने और सामाजिक न्याय की ताकतों को कमजोर करने की कोशिश की है।

योगी सरकार ने सपा सरकार के काम के फीते काटे
विधानसभा उपचुनावों में 6 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं, जबकि बुलंदशहर की सीट पर राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी को सपा समर्थन दे रही है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए. कहा कि भाजपा ने अपने अब तक के कार्यकाल में सिर्फ सपा के काम को अपना नाम देने का ही प्रयास किया है. इसलिए मतदाता अब भ्रमित होने वाले नहीं है.भाजपा के बहकावे और झूठे वादों से कोई भटकने वाला नहीं है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More