खबर तह तक

सुलतानपुर: राजस्व टीम ने हदबरारी के तहत कराया सीमांकन

0

भूपेंद्र सिंह


  • सप्ताह भर बाद पुलिस ने हटवाया कब्जा

सुलतानपुर। मामला जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के कटका सेमरी गांव से जुड़ा हुआ है। जहां गांव निवासी राम बचन यादव ने पूर्व में जयसिंहपुर उपजिला अधिकारी न्यायालय में धारा 24 के तहत हदबरारी का वाद दायर किया था जिसमें एसडीएम के आदेश पर 22 अक्टूबर को राजस्व निरीक्षक व लेखपाल जमीन का सीमांकन कराया गया था और खूटा गड़वाया गया। सीमांकन के बाद भू-स्वामी द्वारा खाली जमीन पर मवेशियों के चारे के लिए पुआल रख दिया गया। आरोप है कि रविवार को शाम सेमरी चौकी प्रभारी उमाकांत शुक्ला हमराही पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में विपक्षियों द्वारा पीड़ित द्वारा रखा गया पुआल को हटा दिया गया।

पीड़ित ने जयसिंहपुर कोतवाल से मामले की शिकायत कर सेमरी पुलिस पर जबरन कब्जा हटवाने का आरोप लगाया है और पुनः कब्जा दखल की मांग की है वही भूमि विवाद की स्थिति में बिना राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में पुलिस द्वारा कब्जे हटाए जाने को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। इस मसले पर हल्का लेखपाल प्रेम नारायण मिश्र ने बताया कि राजस्व की मौजूदगी में सीमांकन कराकर खूंटा गढ़वा दिया गया था। पुलिस की ओर से उक्त कब्जा हटाया जाना गलत है। उक्त व्यक्ति को हदबरारी के तहत कब्जा दिलाया गया था इस संबंध में कोतवाल बेचू सिंह यादव का कहना है कि दो पक्षों में कब्जे को लेकर विवाद होने की स्थिति उत्तपन्न होने पर मौके पर पुलिस गई थी पुलिस ने पुआल हटवा कर यथा स्थिति बरकरार करा दिया है। सुबह लेखपाल को बुलाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Translate »