खबर तह तक

अमेठी: नाबालिक लड़की ने नहर में लगाई छलांग

0

अमेठी। सरकार महिला एवं बालिका सुरक्षा के लिए कितने भी कानून बना ले लेकिन तमाम सारी समस्याएं ऐसी है कि जिनको महिलाएं अथवा लड़कियां अपने परिजनों से साझा करने में सक्षम नहीं होती है और आपकी अमन के अंदर ही अंदर घुटती रहती है और किसी दिन किसी बड़ी घटना को अंजाम दे डालती है ऐसा ही एक मामला अमेठी जनपद के जामो थाना क्षेत्र अंतर्गत लोचन तिवारी का पुरवा राम शाहपुर में देखने को मिला जहां पर स्कूल में एडमिशन कराने गई 16 वर्षीय किशोरी ने स्कूल से वापस आते समय अज्ञात कारणों से शारदा सहायक नहर खंड 49 में कूदकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि लड़की के साथ में एक लड़का भी मौजूद था जिसने उसके पिता को फोन पर सूचना दी आसपास के लोग इकट्ठे हो गए डायल 112 की टीम भी मौके पर आ गई लेकिन लगभग 4 घंटे से अधिक समय बीत जाने के उपरांत भी किशोरी की लाश को बरामद नहीं किया जा सका फिलहाल स्थानीय लोगों के द्वारा किशोरी के शव को ढूंढने का अथक प्रयास किया गया लेकिन फिर भी नहीं मिल पाया संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी के इस तरह आत्महत्या किए जाने के चलते गांव में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर स्कूल से साथ आने वाले युवक सोनू की तलाश कर रही है तभी मामले का सही-सही पता चल सकेगा। घटना के लगभग 8 घंटे बीत जाने के उपरांत भी अभी तक किशोरी बरामद नहीं की जा सकी।

इस मामले पर लड़की के पिता राकेश कुमार ने बताया कि वह स्कूल में एडमिशन लेने के लिए गई थी उसको लेकर एक लड़का वापस आ रहा था उसने मुझे फोन करके बताया कि मैं शालिनी को लेकर आ रहा हूं और मुझे तुमसे कुछ बात करनी है उसने मुझसे पूछा कि आप कहां पर हैं मैंने उसको बताया कि मैं फेरी में हूं उसने कहा आप वही रहिए मैं उसको लेकर उसने मुझसे पूछा कि आप कहां पर हैं मैंने उसको बताया कि मैं फेरी में हूं उसने कहा आप वही रहिए मैं उसको लेकर आ रहा हूं उसके बाद जब मैं घर पर पहुंचा और सामान रखा तभी उसका दोबारा फोन आया कि वह नहर में कूद गई है इस पर सोनू ने बताया कि वह डूबती चली जा रही है मैं उसे बचा नहीं पा रहा हूं और मैं यहां से जा रहा हूं फिर मैं यहां पर पहुंचा तो सारी बात मुझे सोनू से पता चली यहां पर एकदम सन्नाटा है ना तो पुलिस प्रशासन है और ना ही कोई गोताखोर लगभग 2 घंटे बीत चुके हैं लेकिन किसी भी प्रकार की कोई मदद नहीं मिल पाई।

घटनास्थल पर मौजूद सुरेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आज दोपहर लगभग 1:00 बजे एक दीवान का मेरे पास फोन गया उन्होंने बताया कि आपके गांव की एक लड़की जिसका नाम शालिनी है उसका बैग मिला हुआ है इसी के साथ कुछ लोगों के द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि शायद उस लड़की ने नहर में छलांग लगा ली है जैसे मैंने सुना मैं तुरंत यहां पर आया तब तक यहां पर काफी भीड़ लग चुकी थी यहां पर 100 नंबर की गाड़ी आई हुई है एक दरोगा जी है अभी उस लड़के को बुलाने गए हैं जिसने उसके पिता को सूचना दी है लेकिन अभी तक लड़का आया नहीं है वह लड़का आएगा तभी पता लग लग सकेगा कि वह लड़की कहां पर कूदी है और अभी तक कितनी दूर जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More