खबर तह तक

सुलतानपुर में एडीजी ने की बढ़ते अपराध की समीक्षा, बोले- टॉप 10 अपराधियों पर होगी कार्रवाई

0

सुलतानपुर: अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन एसएन सावत सुलतानपुर में बड़े अपराध के मद्देनजर समीक्षा करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लूट और हत्या की बड़ी घटनाओं के मद्देनजर एसपी और डीएम के साथ बात की. एडीजी ने कहा कि टॉप 10 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का खाका तैयार किया जा रहा है. सुलतानपुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ इस विषय पर रणनीति बनाई जा रही है.

एडीजी एसएन सावत पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां पर पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा और जिलाधिकारी सी इंदुमती के साथ उन्होंने कानून व्यवस्था पर विचार-विमर्श किया. करीब एक घंटे तक चले विचार-विमर्श के बाद वह मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए टॉप 10 अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सुलतानपुर में लगातार घटनाएं होता देख मैं उसकी समीक्षा करने के लिए यहां आया हुआ हूं. कुछ कार्रवाई का खाका पुलिस और प्रशासन मिलकर तैयार कर रहे हैं. इसी संदर्भ में एक रणनीति बनाई गई है.

उन्होंने कहा कि जिले के टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ मिलकर कार्रवाई पुलिस प्रशासन की तरफ से की जाएगी. एनएससी और गैंगस्टर के तहत हुई कार्रवाई की समीक्षा की गई है. संगठित अपराध और गोहत्या जैसे गंभीर अपराधों पर विराम के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं. आगे उन्होंने कहा कि कोविड-19 का प्रसार न हो और सैनिटाइजेशन की कार्रवाई होती रहे, इसे लेकर अफसरों को हिदायत दी गई है. सार्वजनिक स्थल पर पूजा करना एवं जुलूस निकालने पर पाबंदी की गई है. नागरिकों के सहयोग से कानून व्यवस्था का बेहतर संचालन एवं स्थापन किया जाना है. पुलिस मित्र पुलिस की भूमिका निभाएगी, इसे लेकर दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More