खबर तह तक

झांसी: 29 अगस्त को पीएम मोदी ऑनलाइन करेंगे केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय का लोकार्पण

झांसी: रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण करेंगे. इस विश्वविद्यालय की स्थापना संसद के अधिनियम द्वारा साल 2014 में हुई थी. विश्वविद्यालय में 127 करोड़ की लागत से शैक्षणिक भवन, 29 करोड़ की लागत से प्रशासनिक भवन और 16 करोड़ की लागत से दो छात्रावास बनकर तैयार हुए हैं, जिनका 29 अगस्त को पीएम मोदी लोकार्पण करेंगे.

कार्यक्रम से जुड़ेंगे 50 हजार लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शैक्षणिक और प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के अलावा इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ऑनलाइन सभा को संबोधित करेंगे. भारत सरकार के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा के सचिव डॉ. त्रिलोचन महापात्र और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. पंजाब सिंह भी कार्यक्रम में ऑनलाइन भागीदारी करेंगे. कार्यक्रम को आईसीएआर के सभी 101 संस्थान, सभी 75 कृषि विश्वविद्यालय, सभी 721 कृषि विज्ञान केंद्रों पर 50 हज़ार से अधिक लोग इस कार्यक्रम को देखेंगे. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी भी इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

5 विद्यार्थियों से पीएम करेंगे संवाद

झांसी स्थित विश्वविद्यालय परिसर में इस कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम का प्रसारण होगा और स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अरविंद कुमार, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के दो उप निदेशक, स्थानीय जनप्रतिनिधि, किसान और विश्वविद्यालय के विद्यार्थी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी इस लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के पांच विद्यार्थियों से संवाद भी करेंगे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विश्वविद्यालय के दो भवनों के उद्घाटन के साथ ही प्रधानमंत्री हमारे पांच विद्यार्थियों से परिचर्चा भी करेंगे. राष्ट्रीय महत्व की इस संस्था को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त को देश को समर्पित करेंगे. यह बुन्देलखण्ड क्षेत्र के लिए बहुत बड़ा वरदान होगा.

डॉ. अरविंद कुमार, कुलपति

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More