खबर तह तक

हर कोरोना मरीज को मिले बेहतर इलाज: सीएम योगी

0

लखनऊ: राजधानी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक की. उन्होंने कोविड-19 अस्पतालों में बेड की संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह बढ़ोतरी इस प्रकार की जाए, जिससे सरप्लस बेड का प्रबंध हो सके.

सीएम ने कहा कि बेड की संख्या में बढ़ोतरी के साथ-साथ इसके लिए सभी आवश्यक मेडिकल उपकरण एवं मानव संसाधन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए. वहीं जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी सक्रियता से कार्य करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने दिए निर्देश

सीएम योगी ने लखनऊ और कानपुर जिले में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इन जिलों में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए. कांटेक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिल रही है. इसके दृष्टिगत अधिक से अधिक कॉटेक्ट ट्रेसिंग पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि कार्य अत्यंत सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न किया जाए. वहीं सीएम योगी ने डोर टू डोर सर्वे कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

इस संबंध में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टीमों का गठन किए जाने को भी कहा है. होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीजों से इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से नियमित संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जाए. 108 तथा एएलएस एंबुलेंस को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए.

समस्याओं का जल्द हो समाधान

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रत्येक किसान को उसकी जरूरत के अनुसार समय से खाद प्राप्त हो. खाद की कालाबाजारी कर किसानों के हितों से खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ प्रदेश सरकार सख्ती से पेश आएगी. उन्होंने कहा कि खाद की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध एनएसए के अंतर्गत भी कार्रवाई की जाए.

सीएम ने कहा कि प्रदेश में निवेश वृद्धि के लिए निवेशकों से लगातार संवाद बनाए रखा जाए. साथ ही निवेशकों की समस्याओं का समय बद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए. नोएडा, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में अतिवृष्टि से कई क्षेत्रों में बरसात का पानी एकत्र हो जाने से लोगों को असुविधा होती है, इस समस्या के समाधान के लिए ऐसा सिस्टम विकसित किया जाए, जिससे जलभराव न हो सके.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More