खबर तह तक

चौ. चरण सिंह एयरपोर्ट के टिकट विंडो पर उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस महामारी से बचने के लिए सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है. जिसमें मास्क पहनना, ग्लव्स लगाना, फेस शील्ड के अलावा सबसे महत्वपूर्ण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. जिसके लिए सभी सरकारी कार्यालय पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनाए गए हैं. इसी तरह लखनऊ एयरपोर्ट परिसर में भी एंट्री करने से पहले सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है, लेकिन एयरलाइंस कंपनियों के टिकट काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. यहां खिड़की पर टिकट लेते समय यात्री एक दूसरे से चिपककर खड़े होते नजर आए.

लखनऊ एयरपोर्ट परिसर में एयरलाइंस कंपनियों ने अपने टिकट काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे तो बनाए हैं, लेकिन यहां खिड़की पर टिकट लेते समय यात्री सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर एक-दूसरे से सट के खड़े रहते हैं. ऐसे में यदि कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ तो उससे उनके टच में आने वाले और कई यात्री भी संक्रमित हो सकते हैं. वहीं यात्रियों की इस लापरवाही पर एयरलाइंस के कर्मचारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. उनका काम तो सिर्फ टिकट बेचना है. लगभग सभी एयरलाइन की टिकट खिड़कियों पर यही स्थिति है.

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कोरोना काल में जब उड़ान की सुविधा शुरू हुई थी, तो इस महामारी से बचने के लिए बड़े-बड़े दावे किए गए थे. लेकिन अब तो ऐसा लग रहा है कि करोना वायरस बिल्कुल खत्म हो गया है. एयरलाइंस के टिकट विंडो पर टिकट बुक कराने वाले आए व्यक्तियों को देखकर तो ऐसा कहा जा सकता है कि पब्लिक में कोरोना महामारी का कोई खौफ रहा ही नहीं. चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट प्रतिदिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बगैर लोग टिकट बनवाने में लगे रहते हैं.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More