खबर तह तक

मुजफ्फरनगर: 10 साल की बच्ची के साथ निकाह, दुष्कर्म फिर तलाक

मुजफ्फरनगर: जिले के बुढ़ाना क्षेत्र में 10 साल की बच्ची के साथ बहन के देवर को आपत्तिजनक अवस्था में देखकर परिजनों ने बहन के देवर के साथ 10 वर्षीय बालिका का निकाह करा दिया. आरोप है कि ससुराल में ससुर ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया. इन सब घटनाओं के 7 माह के बाद पति ने उसे तलाक देकर उसके मायके भेज दिया. तलाक के बाद बालिका ने चाइल्ड हेल्पलाइन से शिकायत की. शिकायत के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की टीम बुढ़ाना कोतवाली पहुंची और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.

चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की प्रभारी पूनम शर्मा ने फोन पर बताया कि बुढ़ाना के पास के गांव में परिजनों ने 10 साल की नाबालिग को आपत्तिजनक अवस्था में बहन के देवर के साथ देखा था, जिसके बाद 16 फरवरी को उसका उसी युवक से निकाह कर दिया गया था. निकाह में 5 लाख की मेहर की रकम भी अदा की गई थी. इसके बाद 4 अगस्त को युवती का पति उसे बहलाकर उसके मायके छोड़ गया. इससे पहले ससुराल पक्ष पर ये आरोप है कि बच्ची की सास नाबालिग को जबरन उसके ससुर के पास छोड़ कर आती थी. जिसके बाद युवती के ससुर ने भी नाबालिग से दुष्कर्म किया. नाबालिग युवती के शारीरिक उत्पीड़न के साथ ससुराल पक्ष द्वारा खेती के कार्य में मजदूरी भी नाबालिग से ही करवाई जाती थी.

चाइल्ड हेल्पलाइन के पास जब इस मामले की सूचना आई तो टीम कोतवाली पहुंची. शुक्रवार को चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने जाकर कार्रवाई करते हुए किशोरी के परिजनों से बातचीत की, गांव वालों से बातचीत की. चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की प्रभारी पूनम शर्मा ने बताया कि इस मामले में उनकी ओर से FIR इसलिए नहीं हो पाई, क्योंकि लड़की के घर में किसी की मृत्यु हो गयी थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में सोमवार को मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. शादी कराने वाले मौलवी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More