खबर तह तक

शहीद सैनिकों के नाम पर रखा जाएगा 10 जिलों की सड़कों का नाम, सीएम योगी ने दी मंजूरी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड अस्पतालों के 50 प्रतिशत बेड पर जिला प्रशासन और मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा संदर्भित मरीजों को आयुष्मान भारत की दर पर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए महामारी अधिनियम 1897 व उत्तर प्रदेश महामारी अध्यादेश 2020 के अंतर्गत स्वीकृति प्रदान की है. इससे मरीजों के इलाज में आसानी होगी. यह जानकारी सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर आयुक्त एवं अपर निबंधक मुख्यालय (तत्कालीन प्रबंध निदेशक को-ऑपरेटिव बैंक) को पदेन दायित्वों के प्रति उदासीनता बरतने का दोषी सिद्ध होने पर संयुक्त एवं संयुक्त निबंधक के न्यूनतम वेतन प्रक्रम पर पदावनत कर दिया है.

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने अपर आयुक्त एवं अपर निबंधक की दो वेतन वृद्धियां स्थाई रूप से रोकते हुए उनके विरुद्ध संस्थित विभागीय कार्यवाही समाप्त कर दी है. उन्होंने इस प्रकरण के अंतर्गत अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को कठोरता से दंडित करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली की चयन समिति की संस्तुति पर राज्य सिविल सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में 26 अधिकारियों की प्रोन्नति को सहमति प्रदान की है. पिछले दिनों इन अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर डीपीसी हुई थी.

शहीदों के नाम पर रखा गया इन जिलों की सड़कों का नाम

  • सीएम योगी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अजय कुमार की वीरता को नमन करते हुए गाजियाबाद के मोदीनगर पतला निवाड़ी रघुनाथपुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद अजय कुमार’ मार्ग के नाम से किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है
  • करगिल युद्ध में शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मीकि को श्रद्धांजलि ज्ञापित करते हुए सीएम योगी ने जिला बिजनौर के फीना से चांदपुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मीकि’ मार्ग किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है.
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1971 में भारत-पाक युद्ध में शहीद बड़े सिंह को श्रद्धांजलि ज्ञापित करते हुए जिला कानपुर देहात के विकासखंड सरवन खेड़ा के अंतर्गत रसूलपुर गोगोमऊ दुआरी संपर्क मार्ग का नामकरण ‘शहीद बड़े सिंह’ मार्ग करने की स्वीकृति दी है.
  • पुलवामा आतंकी हमले में शहीद रमेश यादव की अप्रतिम वीरता को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने वाराणसी के ग्राम मिलकोपुर उमरहा वाया तोफापुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद रमेश यादव’ मार्ग करने की स्वीकृति प्रदान की है.
  • मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा में शहीद हुए बजरंगी विश्वकर्मा के अप्रतिम शौर्य को नमन करते हुए अंबेडकर नगर के बरियावन से टांडा मार्ग का नामकरण ‘शहीद बजरंगी विश्वकर्मा’ मार्ग किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है.
  • देश के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीरों के प्रति श्रद्धांजलि ज्ञापित करते हुए मुख्यमंत्री ने जौनपुर के सिद्दीकपुर मार्ग से भोपुरा होते हुए जमुहई मार्ग का नामकरण ‘शहीद सैनिक राजेश कुमार सिंह’ मार्ग किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है.
  • पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए अवधेश यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सीएम योगी ने चंदौली जिले के ग्राम बहादुरपुर पड़ाव भूपौली मार्ग का नामकरण ‘शहीद अवधेश यादव मार्ग’ करने की स्वीकृति दी है.
  • कश्मीर में सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद शशांक कुमार सिंह की अप्रतिम वीरता को नमन करते हुए सीएम योगी ने गाजीपुर स्थित पारा कासिमाबाद मार्ग का नामकरण ‘शहीद शशांक कुमार सिंह मार्ग’ करने की स्वीकृति प्रदान की है.
  • सीएम योगी ने स्वतंत्रता आंदोलन में प्राणोत्सर्ग करने वाले शहीद गुलाब सिंह को नमन करते हुए एटा जिला के अंतर्गत गिरोरा सरनऊ भोजपुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद किसान गुलाब सिंह मार्ग’ करने की स्वीकृति प्रदान की है.
  • मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामचंद्र विद्यार्थी को नमन करते हुए देवरिया जिले के अंतर्गत छोटी गंडक नहर पर निर्मित सेतु एवं पकड़ी से नौतन हथियागढ़ पिच रोड का नाम ‘शहीद रामचंद्र विद्यार्थी मार्ग’ करने की स्वीकृति दी है.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More