खबर तह तक

लखनऊ: पंजाबी अकादमी के उपाध्यक्ष और सदस्यों का बढ़ाया गया कार्यकाल

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाबी अकादमी के उपाध्यक्ष और पांच सदस्यों का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है. इनमें उपाध्यक्ष के पद पर सरदार इकबाल सिंह, सदस्य के रूप में गोरखपुर के जगन सिंह ‘नीटू’, कानपुर के गुरविंदर सिंह छाबड़ा (सरदार), पीलीभीत के गुरुभाग सिंह, जौनपुर के जसविंदर सिंह और गाजियाबाद के जगदीश साधना शामिल हैं.

सरकार ने एक साल के लिए इनका कार्यकाल बढ़ाया जरूर है, लेकिन यह भी कहा है कि उक्त कार्यकाल बिना किसी पूर्व सूचना के कभी भी समाप्त किया जा सकता है. इस संबंध में प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने 10 अगस्त को एक आदेश जारी कर दिया है. दरअसल सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी से जुड़े कई लोग इन पदों पर जाने की फिराक में हैं.

जानें पंजाबी अकादमी के बारे में…

उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाबी भाषा के व्यापक प्रसार-प्रचार, संवर्धन और ज्ञान के लिए उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी द्वारा पंजाबी सरल शिक्षण कार्यक्रम के तहत प्रत्येक जिलों में कोचिंग सेंटर का गठन किया था. इस योजना के तहत पंजाबी विषय के प्रशिक्षकों द्वारा पंजाबी भाषा के प्रारंभिक ज्ञान सिखाने का प्रशिक्षण दिया जाता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More