खबर तह तक

सपा नेता के इशारे से चली ताबड़तोड़ गोलियों से हुई थी भाई बहन की मौत, चार्जशीट दाखिल

औरैया। उत्तर प्रदेश में औरैया के नारायनपुर मोहल्ले में पंचमुखी मंदिर परिसर में 15 मार्च को दिनदहाड़े पुलिस की मौजूदगी में अधिवक्ता मंजुल चौबे व उनकी बहन की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में दो भाइयों सहित गिरफ्तार सपा एमएलसी कमलेश पाठक व अन्य आरोपियों के विरुद्ध पुलिस ने चार्जशीट न्यायालय में दाखिल कर दी है।

दोहरे हत्याकांड के लिए पुलिस ने कुल 11 आरोपियों के विरुद्ध हत्या व कई धाराओं में तथा दूसरे मुकदमे में पुलिस की मौजूदगी में फायरिंग व प्राणघातक हमले की धारा 307 में कमलेश पाठक व उनके सरकारी गनर सहित 13 लोगों के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल की गई है। दोहरे हत्याकांड की विवेचना कर रही कोतवाली पुलिस ने जेल में निरुद्ध सभी आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट कोर्ट में प्रस्तुत कर दी है।

दोहरे हत्याकांड की धारा 302 व अन्य में सपा नेता कमलेश पाठक उनके दो भाई संतोष पाठक (पूर्व ब्लाक प्रमुख), रामू पाठक, कुलदीप अवस्थी उर्फ पप्पू, विकल्प अवस्थी, कथा वाचक राजेश शुक्ला, शिवम अवस्थी, आशीष दुबे, चालक लवकुश सविता, रविंद्र उर्फ लला चौबे तथा कमलेश पाठक का गनर (सरकारी) अवनीश के विरुद्ध चार्जशीट प्रस्तुत की गई है। वहीं दूसरे मुकदमे में पुलिस ने प्राणघातक हमले की धारा 307 व अन्य में उक्त आरोपियों के अलावा हरगोविंद और सच्चिदानंद सहित 13 के विरुद्ध चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। इस दूसरे मामले में आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध विवेचना भी दिखाई गई है, जिनके नाम पुलिस के समक्ष प्रकाश में आए हैं।

इसके अलावा आयुध अधिनियम के तहत दर्ज किए गए मामलों में पहले ही चार्जशीट लग चुकी है। शुक्रवार को सीजेएम डॉ. सुरेश कुमार की कोर्ट में आई इन चार्जशीटों का कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए 25 जून निश्चित की है। कोरोना संक्रमण के चलते जेल में निरुद्ध सभी आरोपियों की वीडियो कांफ्रेसिंग द्वारा पेशी सुनिश्चित की जाती है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More