उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

सुलतानपुर: सीजन की पहली बारिश में जयसिंहपुर क्षेत्र के सड़को की खुली पोल,

भूपेंद्र सिंह


  • जलमग्न व कीचड़ युक्त सड़को पर चलना हुआ दुश्वार

सुलतानपुर। जयसिंहपुर तहसील के क्षेत्र के टांडा-बांदा हाइवे से होकर गुजरी चाँदपुर-मुईली से तहसील मुख्यालय को जाने वाली सड़क पर सीजन की पहली बरसात में ही पानी भरा गया। जिससे इस मार्ग से गुजरने वालों को खासी परेशानी का सामान करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के नालियों का गन्दा पानी भी सड़क पर उतर आया है। जिससे बदबू के कारण दुकानदारों का व्यापार करना भी मुश्किल हो रहा है। सायकिल व मोटरसाइकिल वालो को पता ही नही चलता है।कि सड़क पर पानी है या पानी में सड़क है।

जिससे इस मार्ग पर अक्सर ही लोग कीचड़ में गिरकर चोटिल भी कर चुके है। मालूम हो कि इस मार्ग पर साइकिल, मोटरसाइकिल तो क्या पैदल भी चलना इन दिनों दुश्वार है। क्षेत्र की अन्य सड़कें चांदपुर से रामनाथपुरवा, पीढ़ी से बिझुरी, दुर्गानगर से सबई दरपीपुर मार्ग, बिरसिंहपुर से मोतिगरपुर मार्ग, खोजापुर से परसा ड़ड़वा मार्ग, सेमरी से महमूदपुर झलियाहवा मार्गो समेत अन्य मार्गो की भी है । जिन पर न तो सायकिल,न तो मोटरसाइकिल व नहीं पैदल चला जा सकता है।

गौर करने वाली बात यह है कि अभी बरसात ठीक से हुई ही नहीं है कि शुरुआत में ही सड़को का यह हाल हो गया। तो ऐसे में जुलाई, अगस्त के माह में सड़को की क्या तस्वीर होगी,वहीं चुनाव के समय जनप्रतिनिधि तमाम वादे किए करते है। लेकिन अब तक ऐसा नही लगता है कि कोई राजनेता, जनप्रतिनिधि इन खराब सड़को के मरम्मत को लेकर आगे आए। प्रशासन ने भी कीचड़ से भरे रास्तों को उनके हाल पर छोड़ दिया।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button