उत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम हेल्पलाइन के 9 कर्मी समेत 22 में कोरोना की पुष्टि

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अनलॉक-1 में दी गई छूट के बाद अब बुधवार को सीएम हेल्पलाइन 1076 के कार्यालय के 9 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा लखनऊ में बुधवार को शहर में अलग-अलग इलाकों से 22 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिन इलाकों में संक्रमित पाए गए हैं उन्हें सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पूरे इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा।

सीएम हेल्पलाइन के 9 कर्मचारी संक्रमित

सीएम हेल्पलाइन के 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जीआरपी के 4 जवान सहित चौपटिया से एक परिवार के 3 सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा शहर के ऐशबाग, सिकंदर बाग, हरिहर नगर, चौक, और कैंट से एक-एक मरीज पाए गए हैं।सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल ने बताया- “बुधवार को कोरोनावायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 250 लोगों के सैम्पल टीम द्वारा लिए गए हैं।

उनको जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया। आज 22 पॉजिटिव रोगी (5 महिला एवं 17 पुरुष) पाए गए। बुधवार को कुल 25 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया। साथ ही अमन अपार्टमेट चैपटिया, लखनऊ, विराजखण्ड गोमतीनगर, शालीमार ग्रैण्ड महानगर को कन्टेन्टमेन्ट जोन बनाये जाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र प्रेषित किया गया है। इसके उपरान्त अब कुल 19 कैंटोनमेंट जोन हो जाएंगे।

गोमतीनगर साइबर हाइट में है सीएम हेल्पलाइन का कार्यालय 

गोमतीनगर विभूतिखंड साइबर हाइट में सीएम हेल्पलाइन 1076 का दफ्तर है। इस कॉल सेंटर में बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते हैं। शंका के आधार पर कर्मचारियों की जांच कराई गई। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के निर्देश पर सिविल अस्पताल की टीम मंगलवार को सीएम हेल्पलाइन दफ्तर पहुंची। 40 कर्मचारियों के नमूने लिए गए। इनमें नौ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

तीन नए इलाके कंटेंमेंट जोन में शामिल, शहर मे अब 19 कंटेंमेंट जोन

राजधानी में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ऩे के साथ-साथ कंटेंमेंट जोन एवं हाॅटस्पाॅट की भी संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को तीन नए इलाकों को कंटेंमेंट जोन में शामिल किया गया। स्वास्थ्य विभाग की संस्तुति पर दोनों इलाकों में बैरीकेटिंग लगाकर सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग टीम के द्वारा लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। इलाके को सैनिटाइज करवाया जाएगा। वहीं शहर मे अब 19 कंटेंमेंट जोन बन चुके हैं।

Saurabh Bhatt

सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button