उत्तर प्रदेशसंत कबीर नगर

संतकबीरनगर-गोरखपुर बॉडर सिकरीगंज में दोनों जिलों के राहगीरों ने किया हंगामा

गोरखपुर/संतकबीरनगर। अनलॉक 1.0 में सभी को कही भी आने जाने की है अनुमति है। इसके बाद भी सिकरीगंज पुलिस गोरखपुर की सीमा में प्रवेश नहीं करने दे रही है। कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन होने व कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा रेडजोन में आये कई जिलों की सीमाएं सील कर दी थी। लेकिन अनलॉक वन में सभी सीमाएं खोल दी गई हैं। बिना पास वाहनों के चलने की अनुमति मिल गई है।

इसके बावजूद अभी तक गोरखपुर की सीमा सील है। सिकरीगंज पुलिस ने मार्ग को पूरी तरह सील रखा हुआ है। इसे देख सोमवार को संतकबीरनगर और गोरखपुर दोनों तरफ से राहगीरों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस को बल प्रयोग कर उन्हे तितर बितर किया।

गोरखपुर में कोरोना मरीज मिलने के साथ ही जिलाधिकारी ने जनपद की सभी सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया था। संतकबीरनगर से न तो किसी को प्रवेश मिल रहा था और नहीं गोरखपुर से कोई संतकबीरनगर में प्रवेश कर पा रहा था। किसी भी तरह के पास भी मान्य नहीं किए जा रहे थे। क्योंकि संतकबीरनगर के व्यवसाइयों से लेकर बड़ी संख्या में लोगों का गोरखपुर आना-जाना रहता है इस लिए संकट और ज्यादा था।

महीने भर से अधिक समय तक लोगों ने इस संकट को झेला। लेकिन अनलॉक वन की गाइड लाइन जारी होने के बाद सभी को उम्मीद थी कि सोमवार से वे आसानी से गोरखपुर की सीमा में जा सकेंगे। सोमवार की सुबह जब लोग सीमा पर पहुंचे तो सीमा पूरी तरह से सील थी। इसे देख राहगीर नाराज हो गए।

पुलिस ने का कहना था कि अभी उच्चाधिकारियों का निर्देश नहीं मिला है। निर्देश मिला तो सीमा से आवागमन शुरू किया जाएगा। इसके बाद राहगीर भड़क गए और हंगामा करने लगे। हंगामा की सूचना पर पहुंचे सिकरीगंज थाना प्रभारी जटाशंकर ने सभी को शांत कराने का प्रयास किया जब नहीं माने तो हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया। उन्होंने कहा कि अभी तक उच्चाधिकारियों का सीमाओं को खोलने के लिए कोई आदेश नहीं आया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button