उत्तर प्रदेशलखनऊ

शिक्षक भर्ती मामले पर प्रियंका का आरोप- युवाओं पर पड़ रही सरकार की लापरवाही की मार

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा अंतरिम रोक लगाए जाने को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार की लापरवाही की सबसे ज्यादा मार युवाओं पर पड़ रही है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के युवाओं के सपनों पर ग्रहण लग गया। उप्र सरकार की अव्यवस्था के चलते तमाम भर्तियां अदालतों में अटकी हैं। पेपर लीक, कटऑफ विवाद, फर्जी मूल्यांकन और गलत उत्तर पुस्तिकाएं, उप्र सरकार की व्यवस्था की ये वो कमियां हैं जिनके चलते 69,000 शिक्षकों की भर्ती का मामला लटका हुआ है।’’

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने आरोप लगाया कि सरकार की लापरवाही की सबसे ज्यादा मार युवाओं पर पड़ रही है। गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने बुधवार को प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर अंतरिम रोक लगा दी। यह आदेश न्यायमूर्ति आलोक माथुर की पीठ ने कई याचियों की याचिका पर एक साथ सुनवाई करके पारित किया। अदालत ने एक जून को अपना आदेश सुरक्षित रखाथा जिसे आज सुनाया। अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button